Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 12 April 2024

World

लंदन में कट्टरपंथी खालिस्तान समर्थकों ने किया तिरंगे का अपमान, सिख समुदाय ने किया विरोध

21 March 2023 12:50 AM Mega Daily News
उच्चायोग,भारतीय,अपमान,विरोध,दिल्ली,तिरंगे,आक्रोश,ब्रिटिश,संख्या,ब्रिटेन,सुरक्षा,खिलाफ,खालिस्तान,सोमवार,लोगों,,radical,khalistan,supporters,insult,tricolor,london,sikh,community,protests

खालिस्तान समर्थक अलगाववादियों द्वारा लंदन में भारतीय उच्चायोग में तिरंगे झंडे का अपमान किया गया था, जिसके विरोध में सोमवार को सिख समाज के लोगों ने दिल्ली में आक्रोश जताते हुए जमकर हंगामा किया. दिल्ली के चाणक्यपुरी में ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग जमा हुए. हाथों में तिरंगा झंडा और स्लोगन वाली तख्तियों से ये विरोध जता रहे थे. तख्तियों पर लिखा था- 'भारत हमारा स्वाभिमान है', 'राष्ट्रीय ध्वज का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे'.

तिरंगे को उतारने की हुई थी कोशिश

रविवार को लंदन में कट्टरपंथी खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय उच्चायोग से तिरंगे को उतारने की कोशिश की थी. इस घटना के बाद भारत सरकार ने दिल्ली में ब्रिटेन के राजनयिकों को तलब किया था. साथ ही लंदन में भारतीय उच्चायोग की खिड़की तोड़ने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने कहा कि हमने कट्टरपंथियों के हमले को नाकाम कर दिया था और तिरंगा शान से लहरा रहा है. इस दौरान सुरक्षा कर्मचारियों के दो सदस्यों को भी चोट आई है.

ब्रिटेन उच्चायोग के आसपास सुरक्षा बढ़ाई गई

सिख समाज के आक्रोश को देखते हुए दिल्ली के ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. सोमवार को उच्चायोग के सामने बड़ी संख्या में सिख समाज के लोग विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे, लोगों ने लंदन की घटना पर आक्रोश जताया. वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को काफी मशक्कत के बाद दूर कर दिया. इसके बाद उच्चायोग के आसपास और भी सुरक्षा बढ़ा दी गई. प्रदर्शन के दौरान सिख समाज के लोग ब्रिटिश उच्चायोग के मुख्य द्वार तक पहुंच गए थे.

भारतीय ध्वज का अपमान करने वालों के खिलाफ हो कार्रवाई

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भारत विरोधी कृत्यों के खिलाफ और खालिस्तानी तत्वों का विरोध करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सिख कौम से अपील की है. उन्होंने खालिस्तानियों को संदेश दिया और कहा कि सिख समाज भारत से प्यार करता है और ब्रिटेन को भी संदेश दिया कि भारतीय ध्वज का अपमान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. भारतीय ध्वज का अपमान कतई सहन नहीं किया जाएगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News