Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 12 April 2024

World

2 करोड़ की नौकरी, रहना खाना फ्री पर इस नौकरी के लिए नहीं है कोई उम्मीदवार

21 May 2023 07:15 PM MegaDailyNews
नौकरी,सैलरी,रुपये,महिला,विज्ञापन,लोगों,करोड़,ध्यान,द्वारा,आवेदक,मालकिन,बेरोजगारी,तैयार,माहौल,प्रस्ताव,2,crore,job,food,living,free,candidate

देश में बेरोजगारी की स्थिति ऐसी है कि पढ़े-लिखे युवा भी हर तरह के काम करने के लिए तैयार हैं। इस बेरोजगारी के कारण लोगों को विदेश जाना पड़ रहा है। ऐसे माहौल में, यदि किसी को घर में रहने के लिए 2 करोड़ रुपये का प्रस्ताव मिलता है, तो वह क्या करेगा? निश्चित ही सभी आर्थिक रूप से जरूरतमंद व्यक्ति इस नौकरी को प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। ऐसा प्रस्ताव वास्तव में मौजूद है। हालांकि, इस घर में रहने वाली नौकरी आसान नहीं होगी।

दरअसल, जब एक नौकरी अत्याधुनिक और आकर्षक नजर आती है, तो सामान्यतः लोग सिर्फ सैलरी या आवास के लिए नहीं बल्कि कई अन्य मामलों को भी ध्यान में रखते हैं। कुछ लोगों के लिए, नौकरी के संबंध में: काम की मान्यता, व्यक्तिगत संतोष, करियर के मार्ग, कार्यस्थल का माहौल आदि महत्वपूर्ण होते हैं। इसलिए, यह संभव है कि ऐसे बड़े पैमाने पर सैलरी और आवास के ऑफर के बावजूद भी कुछ लोग इस जॉब को करने के लिए तैयार नहीं हो रहे हों।

वास्तव में, इस नौकरी में कुछ ऐसी शर्तें हैं जिसको जानकर लोग सोचने पर मजबूर हो जाएंगे, भले ही इसमें 2 करोड़ रुपये की सैलरी है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, यह नौकरी चीन के शंघाई शहर में एक महिला द्वारा दी गई है और इसे एक “पर्सनल नैनी” की तरह समझा जाता है। यह महिला एक ऐसी पर्सनल नैनी चाहती हैं जो उसकी हर छोटी-बड़ी बात पर ध्यान दे, और उसके बदले में वह नौकरी करने वाले को 2 करोड़ रुपये सालाना सैलरी देगी।

विज्ञापन के अनुसार, इस नौकरी के लिए इस महिला द्वारा 1,644,435.25 रुपये प्रति माह, यानी सालभर में 1.97 करोड़ रुपये की सैलरी दी जाएगी। इस नौकरी के लिए कुछ शर्तें निर्धारित की गई हैं, जैसे कि आवेदक की लंबाई 165 सेंटीमीटर होना चाहिए, साथ ही उनका वजन 55 किलोग्राम से कम होना चाहिए। शिक्षा के मामले में, आवेदक को 12वीं कक्षा में पास होना आवश्यक है। आवेदक को साफ-सुथरा बाहरी रूप और नाच-गाने का कौशल भी होना चाहिए।

विज्ञापन  हाउसकीपिंग सर्विस की तरफ से दिया गया है और वर्तमान में चर्चा बना हुआ है है। यह मतलब नहीं है कि विज्ञापन देने वाली महिला के पास वर्तमान में कोई 24 घंटे की नैनी नहीं है, बल्कि वह पहले से ही 12-12 घंटे की काम करने वाली दो नैनियां रख रही हैं। और उन्हें भी उसी सैलरी की प्राप्ति हो रही है।

नई नैनी के लिए रखी गई शर्तों में पहली शर्त है कि वह खुद के स्वाभिमान को पाँव की जूती पर रखे और मालकिन के पैरों से जूते उतारने और पहनाने जैसे काम करे। इसके साथ ही, जब भी मालकिन जूस-फल या पानी के लिए मांगे, वह उसे तत्परता से और बिना देरी के सभी चीजें प्रदान करे। उसे मालकिन के आगमन से पहले गेट पर इंतजार करना होगा और उसके एक इशारे पर उसके कपड़े भी बदलने होंगे।

ये असाधारण नौकरियां अक्सर लोगों का ध्यान आकर्षित करती रहती हैं। हाल ही में, एक कंपनी ने गांजा पीने वालों के लिए विशेष रूप से एक अद्वितीय नौकरी का ऑफर दिया था। विज्ञापन के मुताबिक, इस नौकरी में गांजा फूंकने का काम था, और इसके बदले में 88 लाख रुपये की भारी सैलरी भी प्रदान की जानी थी। यह ऑफर जर्मनी की ‘कैनबिस सोम्मेलियर’ (Cannabis Sommelier) नामक एक कंपनी द्वारा दिया गया था।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News