Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

India

Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका

21 March 2024 12:45 PM Mega Daily News
बिजनेस,फूलों,आसानी,डिमांड,कारोबार,ज्यादा,foolo,business,हैआप,जानते,अच्छी,जरुरत,पड़ेगी,सामानों,किसान,ideas,poor,farmers,earn,lakhs,rupees,flower,know,method

Foolo ka Business Idea : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए,आप भी किसी अच्छा बिजनेस करने के बारे में सोच रहे है तो आप फूलों का बिजनेस भी आसानी से कर सकते है।आप भी जानते ही होंगे फूलों की डिमांड तो हमेशा ही रहती है।सीजनल डिमांड वाले बिजनेस पूरा साल अच्छी खासी कमाई कर सकते है।आप इसे बहुत कम लागत से शुरु कर सकते है।और इस कारोबार से पुरे साल पैसे कमा सकते है। जानते है इस बिजनेस के बारे में.

कैसे शुरु करे यह बिजनेस Foolo ka Business Idea

इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। आप यह काम लगभग एक लाख रुपये में भी आसानी से शुरु कर सकते है। इस बिजनेस में आपको महगें सामानों को भी खरीदने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। यह काम 1000-1500 वर्ग फुट जगह में भी आप आसानी से कर सकते है। फूलों को रखने के लिए डीप फ्रीजर, फूलों को काटने,बांधने और गुलदस्ता आदि बनाने के लिए भी कुछ सामानों को खरीद सकती है। इस बिजनेस से अच्छी कमाई करने के लिए आपको यह कारोबार ताजे फूलों से करना होगा।

कैसे करे फूलों की बिक्री

मंदिर, कार डेकोरेशन, फंक्‍शन में साज-सज्‍जा के लिए फूलों का इस्तेमाल बहुत अधिक मात्रा में किया जाता है।ऐसे में आप मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं, मैरिज प्‍लानर्स और कार डेकोरेशन करने वालो को एक साथ फूल बेच सकते है।साथ ही विवाह में भी इनकी काफी ज्यादा डिमांड रहती है। अगर ये आपके ग्राहक बन गए तो आप इनके संपर्क से इस कारोबार को और भी ज्यादा आगे बढ़ा सकते है। और अच्छे पैसे कमा सकते है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News