Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Sunday, 03 March 2024

World

पाकिस्तान : पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान होंगे गिरफ्तार!, बख्तरबंद वाहनों से पहुंची पुलिस, पार्टी के कार्यकर्ता आवास के बाहर जमा

14 March 2023 07:54 PM Pushplata
इमरान,पुलिस,गिरफ्तार,चौधरी,पाकिस्तान,लाहौर,इस्लामाबाद,उन्हें,पार्टी,प्रशासन,पूर्व,प्रधानमंत्री,समर्थकों,खिलाफ,महिला,pakistan,former,prime,minister,imran,khan,arrested,police,arrived,armored,vehicles,party,workers,gathered,outside,residence

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किया जा सकता है। लाहौर में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष (पीटीआई) इमरान खान के आवास के बाहर मंगलवार (14 मार्च, 2023) को बख्तरबंद पुलिस वाहन पहुंच चुके हैं। इस्लामाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने का इरादा रखती है। वहीं इमरान की पार्टी के कार्यकर्ता इमरान खान के आवास के बाहर जमा हैं।

इससे पहले इमरान खान ने सोमवार को अपने समर्थकों के साथ सड़क पर मार्च निकाला था। इस बीच इस्लामाबाद पुलिस उन्हें हेलीकॉप्टर से गिरफ्तार करने पहुंची थी, लेकिन इसी बीच इमरान खान समर्थकों की भीड़ के साथ सड़क पर निकल पड़े थे। 70 साल के इमरान खान के खिलाफ एक महिला जज को धमकाने और तोशाखाना मामले में अदालत के समक्ष पेश नहीं होने को लेकर दो गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं। इससे पहले तोशाखाना केस में इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो चुका है।

प्रशासन लगा दी थी धारा 144

रविवार को ने प्रशासन की रोक के बाद लाहौर में अपनी चुनावी रैली को रद्द करने का ऐलान किया था। इमरान खान ने शनिवार को कहा था कि वह रविवार को लाहौर में चुनावी रैली की अगुवाई करेंगे। हालांकि, उनके इस ऐलान के बाद स्थानीय प्रशासन ने प्रांतीय राजधानी में धारा 144 लागू कर दी थी। इसके बाद खान ने सरकार के इस कदम का विरोध करते हुए यह कहकर चुनाव आयोग का रुख किया कि धारा 144 लगाना गलत है। इसके साथ ही इमरान खान ने अपनी रैली स्थगित कर कार्यकर्ताओं से किसी भी तरह के झांसे में नहीं फंसने को कहा था।

इमरान खान पर आरोप-

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर आरोप है कि उन्होंने इस्लामाबाद में जिला अदालत की सेशन जज जेबा चौधरी को धमकी दी थी। खान ने महिला जज जेबा चौधरी को धमकी भरे लहजे में उन्हें देख लेने को कहा था। इमरान खान की पीटीआई पार्टी के नेता शाहबाज गिल को पिछले साल राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पिछले साल 17 अगस्त को पुलिस ने इनकी रिमांड बढ़ाने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था। शाहबाज गिल की रिमांड बढ़ाने का फैसला जेबा चौधरी ने ही सुनाया था, जिससे इमरान खान भड़क गए थे।

एक रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा था कि उनकी पार्टी के नेता शाहबाद गिल को जेल में परेशान किया गया और उनको जमानत नहीं दी गई। इस दौरान इमरान ने जेबा चौधरी को देख लेने की धमकी दी थी। इमरान खान के इस बयान को लेकर उनके ऊपर केस फाइल हुआ था। इसी केस में इस्लामाद हाई कोर्ट ने इमरान को नोटिस जारी किया था।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News