Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 26 July 2024

World

चीन में भी है लोकप्रिय पीएम मोदी, वहां उन्हें इस खास नाम से पुकारते हैं

11 March 2023 11:23 AM Mega Daily News
मीडिया,यूजर्स,नागिरक,निकनेम,लेकिन,मुताबिक,पत्रकार,पश्चिम,बेहतर,संबंध,जानने,लाओशियान,रिश्ते,गलवान,हिंसक,,pm,modi,also,popular,china,called,special,name

भारत और चीन के रिश्ते लंबे समय से सहज नहीं रहे हैं. 2020 में हुई गलवान घाटी की हिंसक झड़प की घटना ने दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहद तनावपूर्ण बना दिया. लेकिन इसके बावजूद पीएम मोदी चीनी लोगों के बीच लोकप्रिय हैं. इतना ही नहीं चीनी नागिरक सोशल मीडिया में पीएम मोदी को 'लाओशियान' निकनेम से बुलाते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीनी पत्र म्यू चुनशान ने यह खुलासा किया है. चीनी पत्रकार के मुताबिक उनका एक सोशल मीडिया एकाउंट पर है जिस पर चीनी यूजर्स विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं. इससे उन्हें विदेशी मामलों में चीनी जनता की राय समझने में मदद मिलती है.

चीनी नागरिकों को भारत और पश्चिम के बेहतर संबंध नहीं पसंद

चीन यूजर्स की प्रतिक्रियाओं से यह भी पता चलता है कि चीनी लोग भारत के पश्चिम के साथ बेहतर होते रिश्तों को देख जलते हैं. वे पसंद नहीं करते कि भारत और अमेरिका करीब आए.

चीनी सोशल मीडिया यूजर्स का मानना है कि भारत और रूस के बीच काफी अच्छे संबंध हैं. यूजर्स का यह भी कहना है कि अमेरका यूक्रेन युद्ध को लेकर चीन और भारत के लिए दोहरे मापदंड लागू करता है.

भारत के बारे में और जानना चाहते हैं चीनी नागरिक

चीनी पत्रकार का कहना है कि चीन के नागिरक कुल मिलाकर भारत से अनजान हैं लेकिन उनमें भारत के बारे में जानने की बड़ी इच्छा है. विशेष तौर पर चीनी नागिरक भारत की जाति व्यवस्था और हेल्थ केयर सिस्टम के बारे में जानने को बहुत उत्सुक है.

पीएम मोदी को दिया निकनेम

चीनी सोशल मीडिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाओशियान निकनेम दिया है. लाओशियान शब्द का इस्तेमाल ऐसे व्यक्ति के लिए होता है जो अमर हो और जिसके पास स्पेशल पावर हो.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News