Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 April 2024

World

रूसी सैनिकों से अपनी लाज बचाने के लिए यूक्रेनी महिलाएं उठा रही ये कदम

08 April 2022 01:11 AM Mega Daily News
महिलाओं,सैनिकों,सामने,यूक्रेन,महिलाएं,युद्ध,rape,मुताबिक,द्वारा,लड़कियों,मामले,आकर्षक,निष्पक्ष,रूसयूक्रेन,यूक्रेनियों,,ukrainian,women,taking,steps,save,shame,russian,soldiers

रूस-यूक्रेन युद्ध से यूक्रेनियों को हो रहे भारी नुकसान के बीच यूक्रेन की महिलाओं की इज्जत पर भी खतरा (Rape Claim) बना हुआ है. आपने भी यूक्रेन (Ukraine) में महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार की बहुत सी कहानियां सुनी होंगी.

महिलाएं काट रहीं अपने बाल 

एक कस्बे के मेयर के मुताबिक यूक्रेन की कई महिलाएं खुद को रूसी सैनिकों (Russian Troops) द्वारा बलात्कार का शिकार होने से बचाने के लिए अपने बाल काट (Women Cutting Off Hair) रही हैं. 'द मिरर' में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक सैनिकों के परिवार के सामने ही महिलाओं और लड़कियों के साथ रेप करने के मामले सामने आए हैं.

कम आकर्षक होने के लिए किया ऐसा

महिलाएं रूसी सैनिकों की नजरों में कम आकर्षक (Less Attractive) होने के लिए अपने सिर के बाल काट रही हैं. डिप्टी मेयर मरियाना बेस्चस्तना ने कहा कि एक गांव में दो बहनों से रेप का मामला (Rape Case) सामने आया. दोनों लड़कियों की उम्र 15 और 16 साल थी. महिलाओं को बालों से पकड़कर खींच लिया जाता था.

'अपराधों की निष्पक्ष जांच करे रूस'

चैरिटी में यूरोप और मध्य एशिया के निदेशक विलियमसन ने कहा कि रूस की अंतरराष्ट्रीय कानूनी जिम्मेदारी (International Legal Responsibility) है कि वह अपने सैनिकों द्वारा कथित युद्ध अपराधों की निष्पक्ष जांच (Fair Investigation) करे. रेप के अलावा कई हिंसा और हत्या के मामले भी सामने आए हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News