Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 26 July 2024

World

इस रूसी खुफिया अधिकारी ने दावा किया है कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन के पास जीने के लिए तीन साल का समय है

31 May 2022 01:36 AM Mega Daily News
पुतिन,रिपोर्ट,अधिकारी,राष्ट्रपति,जानकारी,अटकलों,स्वास्थ्य,लावरोव,बीमारी,खुफिया,उन्हें,एफएसबी,बिगड़,हालांकि,जासूस,,russian,intelligence,officer,claimed,president,putin,three,years,live

एक रूसी खुफिया अधिकारी ने दावा किया है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जीने के लिए तीन साल का समय दिया गया है क्योंकि उन्हें तेजी से बढ़ने वाला कैंसर है. एफएसबी (रूसी संघीय सुरक्षा सेवा) के एक अधिकारी ने यह भी दावा किया है कि 69 वर्षीय पुतिन की आंखों की रोशनी भी खो रही है. 

तेजी से बिगड़ रही है सेहत 

यह जानकारी उन अटकलों के बीच आई है जब पुतिन का स्वास्थ्य तेजी से बिगड़ रहा है. हालांकि, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने रविवार को राष्ट्रपति पुतिन के बीमार होने की अटकलों का खंडन करते हुए कहा कि किसी बीमारी की ओर इशारा करने वाले कोई संकेत नहीं हैं.

रूसी जासूस ने किया खुलासा

इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एफएसबी अधिकारी ने ब्रिटेन में रहने वाले पूर्व रूसी जासूस बोरिस कार्पिचकोव को एक संदेश में पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में ताजा जानकारी दी.

ऐसे पढ़ते हैं टीवी पर बयान

उन्होंने कहा, 'हमें बताया गया है कि वह सिरदर्द से पीड़ित है और जब वह टीवी पर दिखाई देता है तो उसे बड़े अक्षरों में लिखे गए कागज के टुकड़ों की आवश्यकता होती है ताकि वह पढ़ सकें कि वह क्या कहने जा रहे हैं. ये अक्षर इतने बड़े होते हैं कि प्रत्येक पृष्ठ में केवल कुछ वाक्य हो सकते हैं.

पुतिन के शरीर में रहती है कंपकपी

रिपोर्ट में बताया कि पुतिन के अंग अब अनियंत्रित रूप से कांपते रहते हैं. वहीं इस महीने की शुरुआत में, एक्सप्रेस ने एक रिपोर्ट दी थी जिसमें कहा गया था कि पुतिन ने अपने पेट की एक सर्जरी कराई थी. रिपोर्ट में आगे कहा गया है, रूस की विदेशी खुफिया सेवा से जुड़े टेलीग्राम चैनल जनरल एसवीआर को ये जानकारी दी है.

लावरोव ने कही थी ये बात 

हालांकि, लावरोव ने रूसी राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में अटकलों का खंडन किया. रूस के शीर्ष राजनयिक ने फ्रांस के प्रसारक TF1 के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, 'मुझे नहीं लगता कि समझदार लोग इस व्यक्ति में किसी तरह की बीमारी या बीमारी के लक्षण देख सकते हैं.' उन्होंने कहा कि पुतिन अक्टूबर में 70 वर्ष के हो जाएंगे, वह हर दिन सार्वजनिक रूप से दिखाई देते हैं. वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं. वह बोले, 'आप उन्हें स्क्रीन पर देख सकते हैं, उनके भाषण पढ़ और सुन सकते हैं.'

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News