Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

World

यह देश दे रहा हैं मात्र 750 रुपये में पूरे देश घूमने का मौका

05 June 2022 01:37 AM Mega Daily News
घूमने,जर्मनी,लेकिन,योजना,लोगों,सरकार,आर्थिक,स्थिति,जाएगी,ट्रेन,यात्री,फिरने,मजबूरी,जिसमें,घुमाई,travel,deal,first,time,history,chance,free,country,month,rs,giving,visit,whole,750

घूमने फिरने का हर किसी को शौक होता है. कई बार लोग काम की मजबूरी में या फिर कई बार आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से घूमने नहीं जा पाते हैं. लेकिन इसी बीच जर्मनी की सरकार ने एक नई योजना शुरू की है, जिसमें लोगों को ₹750 में पूरी जर्मनी घुमाई जाएगी.

Trending News: घूमने फिरने का हर किसी को शौक होता है. कई बार लोग काम की मजबूरी में या फिर कई बार आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से घूमने नहीं जा पाते हैं. लेकिन इसी बीच जर्मनी की सरकार ने एक नई योजना शुरू की है, जिसमें लोगों को ₹750 में पूरी जर्मनी घुमाई जाएगी.

Germany Trip: घूमना फिरना बहुत लोगों को पसंद होता है. हर कोई चाहता है कि वह खूब घूमे फिरे और अपने फैमिली के साथ में एंजॉय करें. लेकिन कई बार आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो जाती है कि लोग घूमने जाने का सोच भी नहीं पाते हैं. लेकिन जर्मनी में वहां की सरकार ने एक नई योजना शुरू कर दी है. जो कि लोगों के लिए बहुत ही प्रभावशाली सिद्ध हो सकती है.

इन जगहों पर घूमने का मिलेगा मौका 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ₹750 में आप पूरा देश आराम से घूम सकते हैं. लेकिन इस चीज की खास बात तो यह बताई जा रही है कि ₹750 के टिकट में आप ट्रेन, बस, ट्राम और रिवर फेरी का सफर भी लुफ्त उठाने को मिलेगा. बताया तो यह भी जा रहा है कि यह इतिहास की अब तक की सबसे सस्ती ट्रैवल डील होने वाली है.

जर्मनी घूमने के लिए लेना पड़ेगा 9 यूरो टिकट 

जर्मनी देश में घूमने वाले यात्री 9 यूरो टिकट के माध्यम से पूरे देश में भ्रमण कर सकते हैं. इससे टिकट के जरिए 1 महीने के लिए पूरी तरह से अनलिमिटेड घूमने का मौका मिल रहा है. इसके लिए आपको 9 यूरो टिकट यानी की ₹750 का एक बार में पेमेंट करवा देना है और उसके बाद में पूरे देश में भ्रमण कर सकते हैं.

इन ट्रेनों में नहीं घूम सकते यात्री

बता दें कि यह घूमने की टिकट लग्जरी ट्रेनों में वैलिड नहीं की जाएगी. इनमें इंटरसिटी एक्सप्रेस, फ्लेक्स ट्रेन, थालयस ट्रेन, यूरो सिटी जैसी ट्रेन भी शामिल है. इसीलिए यात्री प्रीमियम सर्विस का एक टिकट से लुफ्त नहीं उठा पाएंगे.

इस योजना से होगा ये फायदा

अगर आप इस टिकट को खरीदते हैं तो 1 महीने के टिकट को जुलाई और अगस्त में भी जारी रख सकते हैं. जर्मनी की सरकार ने यह योजना इसीलिए चलाई है क्योंकि वह चाहते हैं कि वहां रहने वाले लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट को दोबारा से अपना लें. ऐसा इसलिए क्योंकि कोरोना महामारी आने के बाद में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में लोगों ने यात्रा करना कम कर दिया था. साथ ही साथ इससे टूरिज्म भी बढ़ाया जा सकेगा.

 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News