Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 26 July 2024

World

मोदी बिडेन की वर्चुअल मीटिंग में उठा यूक्रेन का मुद्दा और की आपसी संबंधों की बात

12 April 2022 01:08 AM Mega Daily News
यूक्रेन,राष्ट्रपति,बातचीत,बाइडन,मुद्दा,उन्होंने,शांति,मैंने,गर्मजोशी,उठाया,दुनिया,संबंधों,प्रधानमंत्री,नरेंद्र,narendra,,issue,ukraine,raised,virtual,meeting,modi,biden,matter,mutual,relations

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के बीच वर्चुअल बैठक जारी है. राष्ट्रपति बाइडन ने पीएम मोदी का गर्मजोशी के साथ इस बातचीत में स्वागत किया जिसके जवाब में पीएम मोदी ने भी उनका आभार जताया. इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने यूक्रेन संकट का मुद्दा भी राष्ट्रपति बाइडन के सामने उठाया है. 

पीएम मोदी ने उठाया यूक्रेन का मुद्दा

पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन आपके गर्मजोशी भरे भाषण के लिए आभार जताता हूं. उन्होंने कहा कि मंत्रियों की 2+2 बातचीत को इस बैठक से एक दिशा मिलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के दो सबसे बड़े और पुराने लोकतंत्र के रूप में हम नेचुरल पार्टनर्स हैं. एक दशक पहले ऐसे संबंधों की कल्पना करना मुश्किल था लेकिन आज हमारे संबंधों में काफी मजबूती आई है. 

पीएम मोदी ने यूक्रेन का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हम ऐसे माहौल में बात कर रहे हैं जब यूक्रेन पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. कुछ हफ्ते पहले 20 हजार भारतीय वहां फंसे हुए थे जिनमें ज्यादातर स्टूडेंट्स शामिल थे. उन्होंने कहा कि भारत किसी भी तरह से यूक्रेन की मदद के लिए तैयार है. पीएम मोदी ने कहा कि रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति को सीधे एक-दूसरे से बातचीत कर इस मुद्दे का हल निकालना चाहिए. उन्होंने राष्ट्रपति बाइडन को यूक्रेन से भारतीयों के रेस्क्यू और वहां भेजी गई मदद के बारे में भी जानकारी दी है.  

बातचीत के जरिए शांति की अपील 

पीएम मोदी ने कहा कि यूक्रेन संकट पर मैंने यूक्रेन और रूस, दोनों के राष्ट्रपतियों से कई बार फोन पर बातचीत की. मैंने न सिर्फ शांति की अपील की, बल्कि मैंने राष्ट्रपति पुतिन को यूक्रेन के राष्ट्रपति के साथ सीधी बातचीत का सुझाव भी रखा. हमारी संसद में भी यूक्रेन के विषय पर बहुत विस्तार से चर्चा हुई है. हाल में बूचा शहर में निर्दोष नागरिकों की हत्याओं की खबर बहुत ही चिंताजनक थी. हमने इसकी तुरंत निंदा की और एक निष्पक्ष जांच की मांग भी की है. हम आशा करते हैं कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रही बातचीत से शांति का मार्ग निकलेगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News