Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 21 June 2024

World

अजब-गजब : यहाँ के लोग चलते-चलते ही अचानक सो जाते है, वैज्ञानिकों भी हुए हैरान

10 May 2022 10:37 AM Mega Daily News
महीनों,लोगों,अचानक,बीमारी,अजीबोगरीब,लेकिन,बताते,village,कलांची,वैज्ञानिक,जहरीली,दुनिया,जगहें,जिनके,सुनकर,strange,people,suddenly,fall,asleep,walking,scientists,also,surprised

दुनिया में कई अजीबोगरीब जगहें हैं, जिनके बारे में सुनकर हैरानी होती है. आज ऐसे ही एक गांव के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जहां लोग कभी भी सो जाते हैं. यहां रहने वाले लोग कई महीनों तक सोते रहते हैं. ये बात सुनने में अजीब लग रही होगी लेकिन बिल्कुल सच है. आइए इस गांव के बारे में विस्तार से बताते हैं.

कई महीनों तक सोते रहते हैं लोग

इस अजीबोगरीब गांव (Weird Village) का नाम कलांची (Kalachi) है. ये गांव कजाकिस्तान में स्थित है. इस गांव के लोग कई महीनों तक सोते रह जाते हैं. इस वजह से इस गांव को स्लीपी हॉलो (Sleepy Hollow Village) भी कहा जाता है. यहां के लोगों को अक्सर सोते हुए ही देखा जाता था. इसी वजह से इन लोगों पर कई शोध भी किए जा चुके हैं.

साल 2010 में लगा इसका पता

इस गांव में अचानक सोने का पहला मामला साल 2010 में सामने आया था. एक स्कूल में कुछ बच्चे अचानक से गिर गए और वो सोने लगे. धीरे-धीरे ये एक बीमारी की तरह पूरे गांव में फैल गई. इसके बाद से ही यहां कई साइंसटिस्ट रिसर्च करने लगे. लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद भी वैज्ञानिक इस गुत्थी को पूरी तरह नहीं सुलझा पाए. एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2015 में ये बीमारी अचानक से खत्म हो गई.

वैज्ञानिक बताते हैं ये वजह

कलांची गांव में लोगों के अचानक से सोने को लेकर माना जाता है कि यहां यूरेनियम की जहरीली गैस निकलती है. इस वजह से यहां के लोगों में सोने की अनोखी बीमारी हो गई है. जहरीली गैस की वजह से यहां का पानी भी दूषित हो गया है. वहीं यहां के बारे में वैज्ञानिकों का कहना है कि यहां के पानी में कार्बन मोनो ऑक्साइड गैस (Carbon Monoxide Gas) है, जिसकी वजह से यहां के लोग महीनों तक सोते रहते हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News