Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Sunday, 08 September 2024

World

यूक्रेन का साथ देने पर इस देश के खिलाफ रूस ने की तख्तापलट की साजिश

15 February 2023 12:56 AM Mega Daily News
माल्दोवा,क्षेत्र,यूक्रेन,राष्ट्रपति,सरकार,किया,दिया,सैंडू,गणराज्य,यूक्रेनी,पिछले,मंगलवार,अस्थायी,पूर्वी,यूरोपीय,,russia,planned,coup,country,supporting,ukraine

माल्दोवा ने मंगलवार को अस्थायी रूप से अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया. यूक्रेन का साथ देने वाले इस छोटे पूर्वी यूरोपीय देश के राष्ट्रपति ने रूस पर अपनी सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. रूस ने राष्ट्रपति मैया सैंडू के आरोपों का खंडन किया. मैया सैंडू ने फरवरी 2022 में मास्को पर यूक्रेन पर आक्रमण करने के बाद से पूर्व सोवियत गणराज्य के प्रति रूस के इरादों के बारे में बार-बार चिंता व्यक्त की है. हवाई क्षेत्र को लेकर माल्दोवा विमानन प्राधिकरण ने कुछ देर बाद जानकारी दी कि दक्षिण पश्चिम यूक्रेन में रूसी ड्रोन गतिविधि की सूचना के बाद माल्दोवा के हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया गया था, अब इसे खोल दिया गया है.

रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक चिसिनाउ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सुरक्षा चिंताओं के कारण बंद किया गया. माल्दोवा की मुख्य एयरलाइन एयर मोल्दोवा ने फेसबुक पर यात्रियों के नाम एक संदेश भी जारी किया. इसमें कहा गया है कि प्रिय यात्रियों, इस समय माल्दोवा गणराज्य का हवाई क्षेत्र बंद है. हम उड़ानों के फिर से शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

रूसी समाचार एजेंसी आरआईए ने कहा कि हवाईअड्डे ने पुष्टि की है कि उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. इसपर माल्दोवा की सरकार ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की. यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि पिछले हफ्ते उनके देश ने "माल्दोवा के विनाश के लिए" एक रूसी खुफिया योजना का पर्दाफाश किया था. कुछ दिनों बाद माल्दोवा की सरकार ने इस्तीफा दे दिया.

माल्दोवा ने पिछले शुक्रवार को कहा कि एक रूसी मिसाइल ने यूक्रेनी बुनियादी ढांचे पर हमले के दौरान हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया. जिसके बाद इस रूस के इस कदम को लेकर रूसी राजदूत को समन भी किया गया.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News