Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Friday, 01 March 2024

World

रूस के रईसों को बर्बाद कर दिया पुतिन के फैसले ने, भड़की विरोध की आग

30 April 2022 11:07 AM Mega Daily News
पुतिन,वरिष्ठ,व्यवसायी,बताया,प्रतिबंधों,लोगों,दिग्गज,अधिकारियों,इस्तीफा,आलोचना,छोड़ने,उन्होंने,संपत्ति,दसियों,अरबों,,putins,decision,ruined,nobles,russia,fire,protest,flared

की संपत्ति के दसियों अरबों डॉलर को फ्रीज कर दिया है. एक रूसी व्यवसायी ने बताया कि इन प्रतिबंधों के चलते उनकी कई सालों की कमाई एक दिन में बर्बाद हो गई. यो वही व्यवसायी है, जिसे यूक्रेन पर आक्रमण के दिन पुतिन से मिलने के लिए देश के कई अन्य सबसे अमीर लोगों के साथ बुलाया गया था.

कई दिग्गज रूस छोड़कर भागे

पुतिन के पूर्ववर्ती राष्ट्रपति बोरिस येल्तसिन के समय की कई दिग्गज हस्तियों ने रूस छोड़ दिया है. कम से कम चार वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया और देश छोड़ दिया है. उनमें से सर्वोच्च रैंकिंग पर विकास के लिए क्रेमलिन के विशेष दूत और येल्तसिन-युग के निजीकरण के स्तंभ कहे जाने वाले अनातोली चुबैस हैं.

सीधे तौर पर कोई नहीं कर रहा पुतिन की आलोचना

शीर्ष पदों पर तैनात कुछ फंसे हुए हैं, चाहकर भी रूस छोड़ने में असमर्थ हैं. इनमें से सबसे ऊपर केंद्रीय बैंक प्रमुख एलविरा नबीउलीना हैं. उन्होंने पश्चिमी प्रतिबंधों के लागू होने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया था. लेकिन, इस स्थिति से परिचित पांच लोगों के अनुसार पुतिन ने उन्हें पद छोड़ने से इनकार कर दिया था. कई रूसी अरबपतियों, वरिष्ठ बैंकरों, वरिष्ठ अधिकारी और पूर्व अधिकारियों ने जान के डर से नाम न छापने की शर्त पर अपना दर्द बयां किया. उन्होंने अपनी पहचान छिपाते हुए बताया कि कैसे वे और अन्य लोग अलग-थलग पड़े पुतिन की बातों में भटक गए. किसी ने भी सीधे तौर पर पुतिन की आलोचना नहीं की है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News