Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 22 May 2024

World

अवैध तेल रिफाइनरी में हुए धमाके में 100 से ज्यादा लोगों की मौत

24 April 2022 10:12 PM Mega Daily News
रिफाइनरी,धमाके,लोगों,नाइजीरिया,दक्षिणी,ज्यादा,पुष्टि,क्षेत्र,नदियों,राज्यों,पहचान,ओपिया,अचानक,विस्फोट,nigeria,,100,killed,blast,illegal,oil,refinery

नाइजीरिया (Nigeria) के दक्षिणी राज्य इमो में एक अवैध तेल रिफाइनरी (Illegal Oil Refinery) में हुए धमाके में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. धमाके की आवाज बहुत दूर तक सुनाई दी और आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दिया. धमाके की वजह से इलाके में अफरा-तफरी मच गई है.

100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की हुई पुष्टि

बता दें कि ये धमाका शुक्रवार की देर रात एगबेमा स्थानीय सरकारी क्षेत्र में अवैध तेल रिफाइनरी में हुआ, जो कि इमो और नदियों के दक्षिणी राज्यों के बीच एक सीमा क्षेत्र है. एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि अब तक 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है.

मृतकों की अभी तक नहीं हो पाई पहचान

इमो में पेट्रोलियम संसाधनों के कमिश्नर गुडलक ओपिया ने बताया, 'एक अवैध बंकरिंग स्थल पर आग लगने से 100 से अधिक लोग प्रभावित हुए, जिनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.' ओपिया ने कहा कि अवैध तेल रिफाइनरी का ऑपरेटर फरार है.

जंगल में अचानक हुआ विस्फोट

इमो में तेल और गैस उत्पादन क्षेत्रों की सर्वोच्च परिषद के एक समुदाय के नेता और अध्यक्ष-जनरल कोलिन्स एजी के अनुसार, इमो और नदियों के राज्यों के बीच जंगल में अचानक विस्फोट सुना गया था. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. ये एक ऐसी त्रासदी है, जिसके बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि अब तक लगभग 108 जले हुए शवों की गिनती की गई है.

उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की अवैध तेल रिफाइनरियां तेल कंपनियों के स्वामित्व वाली पाइपलाइनों से कच्चे तेल का दोहन करके काम करती हैं और तात्कालिक टैंकों में उत्पादों में डिस्टिल्ड होती हैं. नाइजीरिया में तेल पाइपलाइन में तोड़फोड़ और तेल चोरी की खबरें अक्सर आती रहती हैं, जिससे भारी आर्थिक नुकसान होता है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News