Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 17 July 2024

World

पाकिस्तान की सियासत में भारत की मिसाल, इमरान के बाद अब इस नेता ने अटलजी के बारे में ये बात कही

09 April 2022 10:14 AM Mega Daily News
इमरान,पाकिस्तान,मरियम,अविश्वास,प्रस्ताव,तारीफ,उन्होंने,कोर्ट,द्वारा,सामना,imran,khan,विपक्ष,पूर्व,सुप्रीम,indias,example,pakistans,politics,leader,said,atalji

इस्लामाबाद: अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने से पहले इमरान खान (Imran Khan) ने भारत (India) की तारीफ क्या की, पाकिस्तान (Pakistan) के विपक्ष को मिर्ची लग गई. खासकर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PLM-N) की नेता मरियम नवाज (Maryam Nawaz) भारत का नाम सुन इस कदर भड़क उठीं कि उन्होंने इमरान को पाकिस्तान छोड़कर भारत चले जाने की नसीहत तक दे डाली.

इमरान ने की थी भारत की तारीफ 

इमरान खान (Imran Khan) ने शुक्रवार को देश के नाम संबोधन में भारत की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि किसी यूरोपीय एंबेसडर में हिम्मत नहीं है कि वो भारत को बताए कि रूस के लिए उनकी क्या पॉलिसी होनी चाहिए. इमरान ने यह भी कहा था कि भारत की जनता बहुत खुद्दार है. इमरान का इस तरह भारत की तारीफों के पुल बांधना पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम को पसंद नहीं आया है. बता दें कि इमरान ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी अफसोस जताया था. उन्होंने कहा था कि SC को देखना चहिए था कि क्या बाहरी साजिश थी, हम सच बोल रहे हैं कि नहीं.

‘कोई इस शख्स को बताए’

मरियम नवाज शरीफ ने ट्वीट कर कहा, ‘कुर्सी जाती देख पागल हुए जा रहे इस शख्स को कोई बताए कि उन्हें उन्हीं की पार्टी के द्वारा हटाया जा रहा है. अगर आपको भारत इतना ही पसंद है तो आप पाकिस्तान की जिंदगी को छोड़कर भारत चले जाएं’. यही नहीं, मरियम नवाज शरीफ ने ये भी कहा कि भारत की तारीफ करने वाले को ये भी पता होना चाहिए कि भारत के अलग-अलग प्रधानमंत्रियों के खिलाफ 27 बार अविश्वास प्रस्ताव लाया जा चुका है, लेकिन किसी ने संविधान, लोकतंत्र और अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया है. 

वाजपेयी का लिया नाम

मरियम ने पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee ) का जिक्र करते हुए कहा कि वह एक वोट से हारकर घर चले गए थे. उन्होंने देश और संविधान को आपकी (इमरान खान) तरह गिरवी नहीं रख दिया था. गौरतलब है कि गुरुवार को पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी द्वारा खारिज करने को गलत बताया था. कोर्ट के आदेश पर आज (शनिवार को) इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना होगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News