Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Monday, 22 July 2024

World

युद्ध के चलते जर्मनी ने रूस के 40 राजनयिकों को दिया देश निकाला

26 April 2022 10:27 AM Mega Daily News
जर्मनी,यूक्रेन,राजनयिकों,मंत्रालय,राजदूत,बावजूद,पश्चिमी,देशों,राजनयिक,विदेश,मॉस्को,तैनात,खिलाफ,महीने,नतीजा,,germany,expelled,40,russian,diplomats,due,war

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग को 2 महीने हो चुके हैं. इसके बावजूद अब तक कोई नतीजा सामने नहीं आया है. इसी बीच रूस और पश्चिमी देशों के बीच राजनयिक शह-मात का खेल जारी है. 

जर्मनी ने रूस के 40 राजनयिकों को निकाला

रूस के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को मॉस्को में तैनात जर्मनी के राजदूत Geza Andreas von Geyr को तलब किया. मंत्रालय ने राजदूत से इस बात पर आपत्ति जताई कि जर्मनी ने बिना किसी वजह रूस के 40 राजनयिकों को जर्मनी से निकाल दिया. रूस ने इस घटना को राजनयिक शिष्टाचार के खिलाफ बताया. 

रूस ने भी किया जबरदस्त पलटवार

रूसी विदेश मंत्रालय ने कहा कि जर्मनी का यह कदम स्वीकार करने लायक नहीं है. इसके बाद रूसी अफसरों ने जर्मनी के राजदूत को बताया कि मॉस्को में तैनात 40 जर्मन राजनयिकों का डिप्लोमेटिक दर्जा खत्म कर दिया गया है. साथ ही उन्हें जल्द से जल्द देश छोड़ देने का आदेश दिया गया है. 

रूस-यूक्रेन में चल रही भीषण लड़ाई

बताते चलें कि पश्चिमी देशों ने यूक्रेन के फेवर में रूस के खिलाफ कई आर्थिक प्रतिबंध लगा रखे हैं. इसके बावजूद रूस का स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन लगातार जारी है और यूक्रेन के विभिन्न शहरों पर ताबड़तोड़ बमबारी की जा रही है. रूस का कहना है कि नाटो गठबंधन का यूक्रेन में प्रसार रोकने के लिए वह आखिरी हद तक जाने को तैयार है और अपनी सीमाओं पर कोई खतरा नहीं बढ़ने देगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News