Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Sunday, 03 March 2024

World

चीन में 2023 में कोरोना महामारी की तबाही मचेगी, अप्रैल माह तक चरम पर होंगे मामले, लाखों मौतें होंगी...अमेरिकी रिसर्च

18 December 2022 01:26 AM Mega Daily News
कोरोना,आबादी,दुनिया,आंकड़ा,आधिकारिक,रिसर्च,अनुमान,तबाही,अप्रैल,होंगे,तिहाई,संक्रमित,मुताबिक,स्टडी,बताया,,american,research,corona,epidemic,wreak,havoc,china,2023,cases,peak,april,millions,deaths,occur

एक अमेरिकी रिसर्च में चीन के लिए एक भयानक अनहोनी का अनुमान लगाया गया है. दरअसल इस रिसर्च में दावा किया गया है कि साल 2023 में चीन में कोरोना महामारी की तबाही आने वाली है. ऐसा अनुमान है कि चीन में कोरोना के मामले अगले साल अप्रैल माह तक चरम पर होंगे. तब दुनिया को कोरोना का दंश देने वाले इस देश में मौत का आंकड़ा 10 लाख से भी पार होगा. उस वक्त चीन की करीब एक तिहाई आबादी कोरोना से संक्रमित हो जाएगी. जाहिर तौर पर दुनिया की सबसे बड़ी आबादी वाले देश के लिए ये एक अच्छी खबर नहीं है.

आने वाली है तबाही

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन ने अपनी हालिया स्टडी में ये बताया है कि चीन में हाल ही में जीरो कोविड पॉलिसी में ढील देने के बाद तेजी से कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं. चीन अब तेज रफ्तार से संक्रमण में बढ़ोतरी का सामना कर रहा है. ऐसे में अब नए साल की छुट्टियों के दौरान चिंता बढ़ने की चेतावनी जारी की गई है.

क्या कहती है रिपोर्ट?

ऐसे में देश की 1.4 बिलियन की आबादी पर नया संकट आ सकता है. इस स्टडी रिपोर्ट के मुताबिक चीन में नए कोरोना केस 1 अप्रैल के आसपास चरम पर होंगे. उस दौरान मौतों का आंकड़ा 322000 तक पहुंच जाएगा. आईएचएमई के निदेशक क्रिस्टोफर मरे ने कहा कि ये वह समय होगा जब चीन की लगभग एक तिहाई आबादी संक्रमित हो चुकी होगी. 

चीन लगातार कोरोना के मुद्दे पर दुनिया से झूठ बोल रहा है. वहीं चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने COVID प्रतिबंध हटाने के बाद से किसी भी आधिकारिक COVID मौत की सूचना नहीं दी गई है. चीन में अंतिम आधिकारिक मौत 3 दिसंबर को दर्ज की गई थी. चीन में फिलहाल कोरोना से आधिकारिक मौत का आंकड़ा 5235 बताया गया है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News