Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Sunday, 03 March 2024

World

तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद चीन का पहला बयान, कही ये बात

14 December 2022 11:42 AM Mega Daily News
तवांग,सैनिकों,स्थिति,स्थिर,उन्होंने,राजनाथ,अरुणाचल,प्रदेश,विदेश,मंत्रालय,सैन्य,चैनलों,माध्यम,बातचीत,रक्षा,,chinas,first,statement,clash,indian,chinese,soldiers,tawang,said

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प पर भारत ने कड़ा रुख अख्तियार किया है और केंद्र सरकार एक्शन में आ गई है. इस बीच झड़प और सीमा विवाद (India-China Clash) पर चीन का पहला बयान सामने आया है और चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत के साथ उसकी सीमा पर स्थिति स्थिर है.

राजनयिक और सैन्य चैनलों के माध्यम से बातचीत जारी: चीन

भारत द्वारा अरुणाचल प्रदेश के तवांग में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन की सैनिकों की झड़प का मुद्दा उठाए जान पर चीन ने कहा कि सीमा पर स्थिति स्थिर है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन (Wang Wenbin) ने कहा, 'जहां तक हम समझते हैं, चीन-भारत सीमा की स्थिति समग्र रूप से स्थिर है.' उन्होंने आगे कहा, 'राजनयिक और सैन्य चैनलों के माध्यम से सीमा मुद्दे पर लगातार बातचीत चल रही है.

झड़प पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में दिया बयान

इससे पहले भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने संसद के दोनों सदनों में तवांग में चीन और भारत के सैनिकों की झड़प पर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि चीन ने 9 दिसंबर 2022 को सीमा पर तवांग सेक्टर के यांग्त्से एरिया में यथास्थिति को बदलने का प्रयास किया और भारतीय सेना ने बहादुरी से चीन के इस प्रयास रोका. भारतीय सेना ने पीएलए ट्रूप को उनकी पोस्ट पर वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया.

इसके साथ ही राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने संसद में घटना की जानकारी देते हुए यह भी बताया कि इस झड़प में भारत और चीन के कुछ सैनिकों को चोटें आई है, लेकिन कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है. उन्होंने कहा, कि इस घटना में भारत को कोई भी सैनिक शहीद नहीं हुआ है और ना ही कोई गंभीर रूप से घायल हुआ है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News