Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

World

तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद चीन का पहला बयान, कही ये बात

14 December 2022 11:42 AM Mega Daily News
तवांग,सैनिकों,स्थिति,स्थिर,उन्होंने,राजनाथ,अरुणाचल,प्रदेश,विदेश,मंत्रालय,सैन्य,चैनलों,माध्यम,बातचीत,रक्षा,,chinas,first,statement,clash,indian,chinese,soldiers,tawang,said

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प पर भारत ने कड़ा रुख अख्तियार किया है और केंद्र सरकार एक्शन में आ गई है. इस बीच झड़प और सीमा विवाद (India-China Clash) पर चीन का पहला बयान सामने आया है और चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत के साथ उसकी सीमा पर स्थिति स्थिर है.

राजनयिक और सैन्य चैनलों के माध्यम से बातचीत जारी: चीन

भारत द्वारा अरुणाचल प्रदेश के तवांग में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन की सैनिकों की झड़प का मुद्दा उठाए जान पर चीन ने कहा कि सीमा पर स्थिति स्थिर है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन (Wang Wenbin) ने कहा, 'जहां तक हम समझते हैं, चीन-भारत सीमा की स्थिति समग्र रूप से स्थिर है.' उन्होंने आगे कहा, 'राजनयिक और सैन्य चैनलों के माध्यम से सीमा मुद्दे पर लगातार बातचीत चल रही है.

झड़प पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में दिया बयान

इससे पहले भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने संसद के दोनों सदनों में तवांग में चीन और भारत के सैनिकों की झड़प पर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि चीन ने 9 दिसंबर 2022 को सीमा पर तवांग सेक्टर के यांग्त्से एरिया में यथास्थिति को बदलने का प्रयास किया और भारतीय सेना ने बहादुरी से चीन के इस प्रयास रोका. भारतीय सेना ने पीएलए ट्रूप को उनकी पोस्ट पर वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया.

इसके साथ ही राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने संसद में घटना की जानकारी देते हुए यह भी बताया कि इस झड़प में भारत और चीन के कुछ सैनिकों को चोटें आई है, लेकिन कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है. उन्होंने कहा, कि इस घटना में भारत को कोई भी सैनिक शहीद नहीं हुआ है और ना ही कोई गंभीर रूप से घायल हुआ है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News