Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

World

10 हजार करोड़ का बैंक फ्रॉड करने वाले बांग्लादेशी को किया गिरफ्तार

16 May 2022 01:09 AM Mega Daily News
आरोपी,बांगलादेश,फर्जी,पासपोर्ट,फ्रॉड,कार्ड,पश्चिम,बंगाल,करोड़,दस्तावेज,एजेंसी,मैत्रा,देशों,इंटरपोल,नोटिस,,bangladeshi,arrested,bank,fraud,10,thousand,crores

ED ने पश्चिम बंगाल में करीब 11 ठिकानों पर छापेमारी कर 6 बांगलादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है जो अवैध तरीके से भारत में छिप कर रह रहे थे. आरोपी प्रोशांता हलदर उर्फ पीके हलदर बांगलादेश में 10000 करोड़ रुपये (8.940 करोड़ भारतीय रुपये) का बैंक फ्रॉड का आरोपी है और भारत में फर्जी दस्तावेज बनवा कर छिपा हुआ था.

इन 5 दोस्तों ने दिया साथ

आरोपी पीके हलदर ने पश्चिम बंगाल के पते पर फर्जी राशन कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड और पासपोर्ट तक बनवा रखा था. एजेंसी को जांच में ये भी पता चला कि आरोपी ने भारत में भी इन फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारत में कंपनियां भी खोल रखी थी जिसमें उसके साथ 5 और आरोपी स्वपन मैत्रा, उत्तम मैत्रा, इमाम हुसैन, आमना सुल्ताना और परनेश कुमार हलदर भी शामिल हैं.

कई देशों के हैं पासपोर्ट 

जांच में ये भी पता चला कि मुख्य आरोपी पीके हलदर के पास ना सिर्फ बांगलादेश और भारत का पासपोर्ट है बल्कि कैरेबियेन में Grenada देश का भी पासपोर्ट है और बांगलादेश में बैक फ्रॉड करने के बाद कई देशों में इन पैसों को छिपाया था.

इंटरपोल ने जारी किया था नोटिस

बांग्लादेश में बैंक फ्रॉड करने के बाद पीके हलदर अपने साथियों के साथ फरार हो गया था जिसके बाद बांगलादेश पुलिस के कहने पर आरोपी के खिलाफ जनवरी 2021 में इंटरपोल ने रेड कार्नर नोटिस जारी किया था. बीच में खबरें भी आई थीं कि आरोपी कनाडा में छिपा हुआ है और वहां पर कंपनी भी खोल रखी है लेकिन अब भारत में आरोपी की गिरफ्तारी के बाद एजेंसी इस बात की भी जांच कर रही है कि आरोपी भारत में कैसे दाखिल हुआ और किन-किन लोगों ने फर्जी दस्तावेज बनवाने में आरोपियों की मदद की.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News