Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 20 April 2024

World

गलती से पूरे शहर के कोविड फंड की पूरी रकम एक शख्स के एकाउंट में चले गई, कैश निकालकर रफूचक्‍कर हुआ शख्स

17 May 2022 10:27 AM Mega Daily News
एकाउंट,रुपये,वितरित,लेकिन,व्यक्ति,ट्रांसफर,हालांकि,खिलाफ,मुकदमा,जापान,कोविड,यामागुची,प्रांत,वर्षीय,मिलियन,accidentally,entire,amount,kovid,fund,city,went,account,person,furious,withdrawing,cash

दुनिया पिछले करीब 2 वर्ष से कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से जूझ रही है. विभिन्न देशों की सरकारें इस संक्रमण से निपटने के लिए करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा रही है. इसी बीच एक हैरान कर देने वाला वाक्या जापान में सामने आया है. यहां के एक राज्य में कोविड रिलीफ फंड की राशि लोगों को वितरित की जानी थी, लेकिन गलती से पूरी रकम एक शख्स के एकाउंट में चले गई.

राशि को किया जाना था वितरित

घटना जापान के यामागुची प्रांत (Yamaguchi State) में हुई है. यहां एक 24 वर्षीय जापानी व्यक्ति के एकाउंट में कोविड राहत भुगतान (Covid Relief Payment) के तौर पर 46.3 मिलियन येन यानी कि  2 करोड़ 79 लाख 21 हजार 281 रुपये की राशि गलती से ट्रांसफर हो गई. इस राशि को यामागुची प्रांत के 463 घरों में वितरित किया जाना था. इसके तहत हर एक शख्स को करीब 60 हजार रुपये मिलने थे. इस गलती के बाद शहर के मेयर ने लिपिकीय त्रुटि के लिए माफ़ी मांगी थी. हालांकि, इसके बाद गलती से रकम पाने वाले शख्स के बारे में पता लगाने की कोशिश की गई, लेकिन गलती से इतनी बड़ी रकम पाने वाला शख्स अचानक गायब हो गया.

शख्स ने एकाउंट से पैसा किया ट्रांसफर 

JapanToday के अनुसार, पैसा पाने के बाद उस शख्स ने दो हफ्ते तक लगातार हर दिन लगभग 6 लाख येन अन्य खातों में ट्रांसफर करना शुरू कर दिया. जब स्थानीय प्रशासन को अपनी गलती का एहसास हुआ और वह पैसे की तलाश में निकल पड़े, लेकिन जब उस व्यक्ति से संपर्क करने का प्रयास किया तो असफलता हाथ लगी.

पकड़ में आया शख्स 

हालांकि, घटना के करीब 2 हफ्ते बाद उस शख्स को आखिरकार पकड़ लिया गया. उसने पूछताछ में बताया कि सारा पैसा उसके एकाउंट से गायब हो चुका है और उसे अब दोबारा वापस नहीं लाया जा सकता है. इसके बाद सभी अधिकारी मुश्किल कानूनी स्थिति में पड़ गए, क्योंकि उन्होंने तकनीकी रूप से गलती से पैसे दिए थे और यह चोरी नहीं थी.

प्रशासन ने शख्स के खिलाफ किया मुकदमा दायर

इसके बाद अधिकारियों ने वकीलों और कानून प्रवर्तन (Law Enforcement) से सलाह मांगी और उस व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दायर कर मुआवजे के तौर पर 51.16 मिलियन येन की मांग की. हालांकि, जब उस 24 वर्षीय शख्स के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया, उसने अपना बैंक खाता साफ कर दिया, अपनी नौकरी छोड़ दी और घर से बाहर चला गया था.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News