Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Saturday, 24 February 2024

States

मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी किया रेड अलर्ट, इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक होगी भारी बारिश

24 August 2022 10:43 AM Mega Daily News
बारिश,विभाग,संभावना,जिलों,हल्की,प्रदेश,अलर्ट,चेतावनी,अलावा,वर्षा,राज्यों,imd,हिमाचल,अगस्त,वज्रपात,,meteorological,department,issued,red,alert,states,heavy,rain,next,five,days

देश के कई राज्यों में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति बन गई है। जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मध्य प्रदेश में लगातार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। मौसम विभाग (IMD) ने इंदौर, राजगढ़ और उज्जैन में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट (Red Alert in MP ) जारी किया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने यूपी, राजस्थान, गुजरात, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, केरल और पुडुचेरी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल के खाड़ी में एक बार फिर कम दबाव का क्षेत्र बना है, जिसका असर कई राज्यों में दिखाई दे रहा है।

इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक होगी भारी बारिश

पहाड़ी राज्यों की बात करें तो उत्तराखंड में 24 अगस्त, जम्मू और कश्मीर में 24 अगस्त और हिमाचल प्रदेश में 24, 25 अगस्त को मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश में 26 और 27 अगस्त को बहुत भारी बारिश होगी। इसके अलावा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं।

मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में अगले 24 घंटों में बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने उज्जैन, इंदौर और राजगढ़ के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। अगले 3-4 दिनों तक इंदौर में हल्की और तेज बारिश की संभावना है। वहीं, ग्वालियर में बूंदाबांदी के आसार हैं।

राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी

राजस्थान में भी बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है और कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। मौसम विभाग (IMD) ने कोटा समेत कई जिलों में आज तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। IMD ने कोटा के अलावा उदयपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, बारां, सिरोही, पाली, जालोर और आस-पास के जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी है। इसके अलावा राजसमंद, नागौर और जोधपुर में बारिश की संभावना है।

दिल्ली में बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, बुधवार को दिल्ली के आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और अधिकतम व न्यूनतम तापमान 34 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना भी है।

झारखंड में बारिश के साथ वज्रपात की भी चेतावनी

झारखंड के कई इलाकों में आज यानी 24 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है और मौसम विभाग ने बारिश के अलावा वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की है। अगले 24 घंटे में कहीं पर हल्की से तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने रांची के अलावा खूंटी जिले में अगले कुछ घंटों में बादल गरजने और वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

बिहार के इन जिलों में हल्‍की बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बिहार के कैमूर और रोहतास जिले में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार यहां हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही आईएमडी ने वज्रपात को लेकर भी चेतावनी दी है।

ओडिशा के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को ओडिशा के बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, क्योंझर और मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

हिमाचल प्रदेश में आंधी और भारी वर्षा का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में बुधवार से फिर गति पकड़ेगा मानसून। लाहुल-स्पीति, किन्नौर व ऊना को छोड़ बाकी नौ जिलों में आंधी, बिजली गिरने और भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। इसके कारण सार्वजनिक सेवाएं, बिजली, पानी और यातायात के बाधित होने की आशंका जताई गई है।

जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार

जम्मू कश्मीर में उमस से बेहाल लोगों के लिए मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी राहत भरी है। अगले दो दिन तक कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं। वर्षा के बाद उमस से हल्की राहत मिलेगी।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News