Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 12 April 2024

States

Govt Job Vaccany : दिल्ली होम गार्ड में 10 हजार पदों पर जबरदस्त भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई,

25 January 2024 12:43 PM Mega Daily News
आवेदन,दिल्ली,भर्ती,गार्ड,नौकरी,चाहते,सरकारी,प्रक्रिया,जानकारी,अप्लाई,शुल्क,योग्यता,परीक्षा,न्यूनतम,उम्मीदवारों,govt,job,vaccany,huge,recruitment,10,thousand,posts,delhi,home,guard,10th,pass,apply

Delhi Home Guard Bharti 2024. देश में लाखों युवा ऐसे होते हैं जो या तो भारतीय सेवा में नौकरी करना चाहते हैं या फिर राज्य सरकार के अधीन पुलिस विभाग में जाना चाहते हैं। अगर आप भी सरकारी नौकरी का ख्वाब देख रहे हैं, और कोचिंग के साथ-साथ फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं तो आपके लिए दिल्ली में होमगार्ड के पदों पर भर्ती होने का बंपर नौकरी अफसर मिला है।

दरअसल हाल के महीनो से दिल्ली सरकार की ओर से होमगार्ड के हजारों पदों के लिए भर्ती होने का मंजूरी मिली थी। इसके बाद अब भर्ती प्रक्रिया जल्दी शुरू हो गई है। ऐसे में आप यहां पर आवेदन करने से संबंधित जानकारी पढ़ कर अप्लाई कर सकते है।

भर्ती पद का नाम और संख्या 

राजधानी दिल्ली में  सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैडिडेंट के लिए जॉब पाने का सुनहरा मौका है। राज्य के होम गार्ड महानिदेशालय, दिल्ली ने राजधानी दिल्ली में होम गार्ड के 10 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां हो रही है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू है।

महत्वपूर्ण तिथियां

अगर आप इस में आवेदन करना चाहते हैं, तो आवेदन शुरु है, जिससे ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 13 फरवरी 2024 तक है, तो वही आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 13 फरवरी 2024 तक है।

योग्यता 

होम गार्ड पद के आवेदन करने के लिए कैडिडेंट को मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 12वीं की परीक्षा में पास होना चाहिए। हालांकि जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, भूतपूर्व सैनिकों/पूर्व-सीएपीएफ कर्मियों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास मांगी गई है।

दिल्ली होम गार्ड भारती 2024 में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होना अनिवार्य है। आवेदन करने के लिए पुरुष उम्मीदवार की न्यूनतम ऊंचाई 165 सेंटीमीटर और महिलाओं की ऊंचाई 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप जारी किया गया सरकारी नोटिफिकेशन को पढ़ सकते है।

आवेदन शुल्क और सेलेक्शन प्रोसेस

दिल्ली होम गार्ड भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

पहला चरण-पीएमईटी यानी फिजिकल मेजरमेंट एंड एलिजिबिलिटी टेस्ट
दूसरा लिखित परीक्षा -पीएमईटी क्वालीफाइंग नेचर का होगा।
शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को मेडिकल परीक्षा होगी

ऐसे करें अप्लाई

अगर आप ने दिल्ली होम गार्ड भर्ती 2024 की खास जानकारी को पढ़ लिया है, और योग्यता रखते है, तो आप आधिकारिक वेबसाइट dghgenrollment.in पर जाकर अपने आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News