Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Sunday, 08 September 2024

Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश : गरबा में पत्थर फेंकने वाले 19 लोग गिरफ्तार, सरकार ने दी ‘योगी जैसे सजा’

06 October 2022 02:05 PM Mega Daily News
पुलिस,आयोजकों,सलमान,बताया,आरोपियों,मंदसौर,पथराव,लोगों,शनिवार,युवकों,पंडाल,धारदार,हथियार,तीनों,गिरफ्तार,madhya,pradesh,19,people,threw,stones,garba,arrested,government,gave,yogi,like,punishment

मध्यप्रदेश के मंदसौर में शनिवार की रात कुछ युवकों ने गरबा पंडाल पर पथराव कर दिया था। युवकों ने गरबा आयोजकों पर धारदार हथियार से हमला भी किया था। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने यह भी जानकारी दी कि तीनों आरोपियों के घरों को ध्वस्त कर दिया गया है।

रविवार रात मंदसौर के सीतामऊ थाने में हत्या के प्रयास और दंगा करने के आरोप में सुरजानी गांव के 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। ये लोग गरबा पंडाल पर पथराव किए थे। कई लोग घायल हो गए थे। साथ ही ये आरोपी गरबा के आयोजकों पर धारदार हथियार से हमला भी किए थे। पुलिस ने मुख्य आरोपी सलमान खान और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मंदसौर के पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने कहा कि सलमान खान इलाके में ऐसे अपराध कई बार कर चुका है।

क्या है पूरा मामला
एसपी सुजानिया ने बताया कि सीतामऊ थाना क्षेत्र के सुरजानी गांव में शनिवार की रात माता की पूजा करते हुए श्रद्धालु गरबा खेल रहे थे। अचानक सलमान खान वहां रखे मोटरसाइकिलों पर हमला करने लगा। आयोजकों में से एक शिवलाल पाटीदार ने विरोध किया और अपने पिता से इस बारे में शिकायत की। रविवार को सलमान अन्य लोगों के साथ गरबा स्थल पर पहुंचा और शिवलाल के साथ-साथ बाकि आयोजकों की पिटाई शुरू कर दी। सलमान ने एक वहां मौजूद महेश के सिर पर लोहे की कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।

कई महिलाएं घायल
पुलिस ने बताया कि आयोजकों पर हमला करने के बाद सलमान ने वहां मौजूद लोगों पर पथराव करना शुरू कर दिया। कई महिलाएं इस वजह से घायल हो गईं। मौके पर पुलिस पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित की । पुलिस ने बताया कि वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

घायल आयोजकों को भर्ती कराया गया है। उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के मकान अवैध तरीके से बनाए गए थे। मकान के कागजात पुलिस को ठीक नहीं लगे। आरोपियों के मकान को पुलिस ने कर दिया है। 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News