Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 22 May 2024

Madhya Pradesh

भारतीय आईटी कंपनी शिफ्ट के घंटों के बाद कर्मचारियों के डेस्कटॉप को लॉक कर देती है और उन्हें दिलाती है घर जाने की याद..

22 February 2023 07:36 PM Mega Daily News
कंपनी,कर्मचारियों,कार्यजीवन,संतुलन,पोस्ट,घंटों,उन्होंने,इंदौर,सिस्टम,सॉफ्टग्रिड,कंप्यूटर,शिफ्ट,तन्वी,प्रदेश,डेस्कटॉप,indian,company,locks,desktop,employees,shift,hours,reminds,go,home

मध्य प्रदेश, इंदौर में एक छोटी सी आईटी कंपनी ने अपने कर्मचारियों के सिस्टम में एक सॉफ्टवेयर तैनात किया है जो काम के घंटों के बाद अपने डेस्कटॉप को स्वयं से लॉक कर देता है और उन्हें घर जाने की याद दिलाता है।

मध्य प्रदेश, इंदौर की एक छोटी आईटी कंपनी, अपने कर्मचारियों के कार्य-जीवन संतुलन को किसी भी चीज़ से ऊपर प्राथमिकता देती है। ऐसे समय में जब हम तकनीक की दुनिया में लगातार छंटनी के बारे में सुन रहे हैं, एक कंपनी द्वारा कार्य-जीवन संतुलन को प्राथमिकता देने और इसके लिए व्यावहारिक कदम उठाने की रिपोर्ट वास्तव में दिल को छू लेने वाली है। सॉफ्टग्रिड कंप्यूटर नाम की यह कंपनी इंदौर से काम करती है और अपने कर्मचारियों को शिफ्ट के घंटों के बाहर काम करने की अनुमति नहीं देती है। यह कर्मचारियों की स्क्रीन पर उनकी शिफ्ट समाप्त होने पर पॉप-अप प्रदर्शित करके उन्हें घर जाने की याद दिलाते हुए सुनिश्चित करता है।

तन्वी खंडेलवाल नाम की कंपनी की एक कर्मचारी ने इस बारे में लिंक्डइन पर एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट ने बहुत ध्यान आकर्षित किया और इस कहानी को लिखते समय इसे 400k से अधिक लाइक्स मिले। तन्वी ने अपनी पोस्ट में उल्लेख किया है कि उसका नियोक्ता कार्य-जीवन संतुलन का समर्थन करता है और उसका सिस्टम वर्किंग हॉर्स के बाद स्वतः लॉक हो जाता है।

उन्होंने लिखा, "यह प्रचार और काल्पनिक पोस्ट नहीं है! यह हमारे ऑफिस की वास्तविकता है !! सॉफ्टग्रिड कंप्यूटर्स। मेरा नियोक्ता #WorkLifeBalance का समर्थन करता है। उन्होंने यह विशेष रिमाइंडर डाला, जो काम के घंटों के बाद मेरे डेस्कटॉप को लॉक कर देता है और चेतावनी जारी करता है। नहीं व्यवसाय के घंटों के बाहर अधिक कॉल और मेल। क्या यह शानदार नहीं है? इसलिए, मुझे लगता है कि यदि आप इस प्रकार की संस्कृति में काम कर रहे हैं, तो आपको अपने मूड को बेहतर बनाने के लिए किसी मंडे मोटिवेशन या फन फ्राइडे की आवश्यकता नहीं है! और यह हमारी वास्तविकता है कार्यालय!! हाँ, इस युग में हम लचीले काम के घंटे और खुशनुमा माहौल में विश्वास करते हैं। हम सभी को चीयर्स।" उसने चेतावनी प्रदर्शित करते हुए अपने सिस्टम की एक तस्वीर भी पोस्ट की।

कंप्यूटर पॉप उप कहती है, "चेतावनी! आपकी शिफ्ट का समय समाप्त हो गया है। कार्यालय प्रणाली 10 मिनट में बंद हो जाएगी। कृपया घर जाएं।"

तन्वी कंपनी में एक रिक्रूटर के रूप में काम करती है और उसके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, इस साल जनवरी में शामिल हुई थी। सॉफ्टग्रिड कंप्यूटर कथित तौर पर 40 लोगों को रोजगार देते हैं।

एएनआई से बात करते हुए कंपनी के सीईओ अजय गोलानी ने कहा कि इस कदम के पीछे कर्मचारियों के लिए एक अच्छा कार्य-जीवन संतुलन सुनिश्चित करना है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह, कर्मचारी अपने प्रियजनों और परिवारों के साथ अधिक समय बिताने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा, "इसके पीछे की सोच कर्मचारियों को एक अच्छा कार्य-जीवन संतुलन प्रदान करना है ताकि वे अपने परिवार और प्रियजनों के साथ समय बिता सकें।"

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News