Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 22 May 2024

Madhya Pradesh

भोपाल के ग्यारह बड़े प्राइवेट स्कूलों को बम से उड़ाने का धमकी भरा ई मेल मिला

14 May 2022 01:30 AM Mega Daily News
स्कूलों,पुलिस,स्कूल,भोपाल,सर्चिंग,साइबर,संदिग्ध,पब्लिक,प्राइवेट,उड़ाने,अज्ञात,सामान,मामले,जानकारी,सूचना,eleven,big,private,schools,bhopal,got,e,mail,threatening,blow,bombs

भोपाल : राजधानी भोपाल के नामी और बड़े प्राइवेट स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. ईमेल के जरिए अज्ञात आरोपी ने धमकी दी है कि वो भोपाल के कई स्कूलों को बम से उड़ा देगा. इस धमकी के बाद पुलिस ने बम और डॉग स्क्वॉयड के साथ स्कूलों में बड़े पैमान पर सर्चिंग अभियान चलाया. लेकिन वहां कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

भोपाल के ग्यारह बड़े प्राइवेट स्कूलों को बम से उड़ाने का धमकी भरा ई मेल मिला है. ये किसी रशियन गर्ल के नाम से बनी ID से आया. मेल मिलते ही हड़कंप मच गया. धमकी के बाद स्कूल प्रबंधन ने संबंधित थाने को इसकी जानकारी दी. भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने बताया कि भोपाल शहर के 11 प्राइवेट स्कूल में बम होने की सूचना मिली थी. खबर मिलते ही पुलिस ने सभी स्कूलों की बारीकी से जांच की.

सुबह 10:00 बजे शहर के 11 अलग-अलग स्कूलों में ईमेल के जरिए और पुलिस कंट्रोल रूम में डायल हंड्रेड के जरिए भवन के अंदर बम होने की सूचना दी गई. सूचना के बाद डॉग और बम निरोधक दस्ता ने मौके पर जाकर जांच की. इस जांच में कोई भी संदिग्ध सामान नहीं मिला.

साइबर क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच

इस घटना के बाद इंटेलिजेंस विभाग भी सक्रिय हो गया है. साइबर सेल की मदद से इस पूरी घटना की मॉनिटरिंग की जा रही है. आनंद विहार स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा मेल पर मिली धमकी के बाद सीसीटीवी फुटेज में कोई संदिग्ध व्यक्ति स्कूल के अंदर आते हुए नहीं दिखा. पुलिस ने मुस्तैदी से सर्चिंग की है. सर्चिंग के लिए पहुंची पुलिस, डॉग और बम स्कॉट के अधिकारियों ने कहा कि सर्चिंग में कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला.

इन स्कूलों को मिली धमकी…

  • सेंट जोसेफ स्कूल हबीबगंज
  • आनंद विहार स्कूल टीटी नगर
  • सेज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल अयोध्या नगर
  • सागर इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल अयोध्या नगर
  • दिल्ली पब्लिक स्कूल कोलार
  • सागर पब्लिक स्कूल कोलार
  • ओरियंट स्कूल
  • मिठी गोविंद राम स्कूल, बैरागढ़
  • तीन अन्य स्कूल
  • भोपाल के नामी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में पुलिस व्यवस्था की पोल खुल गई है. 5 बड़े सवाल उठ रहे हैं
  • एक साथ 6 स्कूलों में सर्चिंग करने के लिए नहीं है डॉग और बम निरोधक दस्ता. सिर्फ 2 टीमों के भरोसे घण्टों में सर्चिंग हुई.
  • भोपाल में स्टेट साइबर सेल होने के बावजूद 6 घंटे के बाद भी धमकी देने वाले ईमेल आईडी का पुलिस पता नहीं लगा सकी.
  • स्कूलों में समय पर नहीं पहुंच पायीं पुलिस की टीमें
  • भोपाल में कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बावजूद तकनीकी दक्षता में फेल है पुलिस.
  • कोई भी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा ?

ई मेल मिला है. ये किसी रशियन गर्ल के नाम से बनी ID से आया

एसीपी दिनेश कौशल ने जानकारी दी कि स्कूलों को जिस ID से ई मेल आया, वो किसी रशयन गर्ल के नाम पर है. ईमेल में दो पावरफुल बम से स्कूलों को उड़ाने की धमकी दी गई है. ई-मेल एड्रेस aleksandtrebuna@gmail.com से स्कूलों को मेल किए गए. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. इस मामले की जांच भोपाल साइबर क्राइम ब्रांच पुलिस कर रही है. सभी एजेंसी मिलकर काम कर रही हैं. जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा. फिलहाल गूगल पर इस आईडी से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली है. ई-मेल आईडी डिलीट कर दी गई है. अब आईडी को रिकवर करने के लिए साइबर सेल जुटी है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News