Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

India

कोरोना को लेकर लोगों के बीच दहशत, ये लक्षण दिखते ही तुरंत हो जाएं अलर्ट

25 December 2022 10:46 AM Mega Daily News
कोरोना,वायरस,बीएफ7,वेरिएंट,लक्षण,संक्रमण,कोविड19,संक्रमित,ओमिक्रॉन,सबवेरिएंट,लोगों,तुरंत,मरीजों,अलावा,टेस्ट,,panic,among,people,regarding,corona,alerted,soon,symptoms,appear

चीन समेत कई देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच ओमिक्रॉन के नए सब-वेरिएंट बीएफ.7 (Omicron BF.7 Variant) को लेकर लोगों के बीच दहशत है. देश में कोविड-19 का संक्रमण बढ़ने से रोकने के लिए विदेश से आए यात्रियों का एयरपोर्ट पर रैंडम टेस्टिंग की जा रही है और अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो यात्रियों को क्वारंटीन किया जाएगा. कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने कहा है कि लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है और इसके साथ ही उन्होंने बेवजह भीड़ में ना जाने की अपील की है.

बीएफ.7 वेरिएंट से बढ़ा संक्रमण का खतरा

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट बीएफ.7 (BF.7) चीन में लोगों को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है और भारत में भी इस वेरिएंट के चार मामले सामने आ चुके हैं. कोविड-19 वायरस लगातार म्यूटेट हो रहा है और इस वजह से इसके लक्षणों में भी बदलाव हो रहा है. तो चलिए आपको बताते हैं कि चीन में तबाही मचा रहे ओमिक्रॉन वेरिएंट के नए सब-वेरिएंट बीएफ.7 के क्या लक्षण (Coronavirus BF.7 Symptoms) हैं.

ये लक्षण दिखते ही तुरंत हो जाएं अलर्ट

कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट की तरह ही उसके सब-वेरिएंट बीएफ.7 (BF.7) के लक्षण हैं. इसमें बुखार, खांसी, गले में खराश, कमजोरी, मतली और दस्त आम हैं. संक्रमित मरीजों को कफ वाली खांसी या बिना कफ वाली खांसी हो सकती है. इसके अलावा यह सीने के ऊपरी हिस्सों और गले के पास दर्द होता है और श्वसन प्रणाली संक्रमित होती है. इसके अलावा संक्रमित मरीज को छींक, नाक बहने या नाक बंद होने की भी समस्या हो सकती है.

लक्षण नजर आते ही तुरंत कराएं कोरोना टेस्ट

अगर आपके अंदर भी कोरोना वायरस के लक्षण नजर आते हैं तो तुरंत अलर्ट हो जाएं और कोविड-19 का टेस्ट कराएं. इसके साथ ही खुद को क्वारंटीन कर लें. जब तक कोरोना वायरस का टेस्ट निगेटिव नहीं आ जाता है तब तक डॉक्टर के संपर्क में रहें और भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें. इसके अलावा पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर डॉक्टर के निर्देशों को फॉलो करें.

भारत में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 3397

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को देशभर में 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) 201 नए मरीज सामने आए थे, जिसके बाद देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 3397 हो गई है. हालांकि, राहत की बात ये है कि चौबीस घटे में कोविड-19 से संक्रमित एक भी मरीज की मौत नहीं हुई. देश कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 0.14% है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News