Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Monday, 26 February 2024

India

कोरोना को लेकर लोगों के बीच दहशत, ये लक्षण दिखते ही तुरंत हो जाएं अलर्ट

25 December 2022 10:46 AM Mega Daily News
कोरोना,वायरस,बीएफ7,वेरिएंट,लक्षण,संक्रमण,कोविड19,संक्रमित,ओमिक्रॉन,सबवेरिएंट,लोगों,तुरंत,मरीजों,अलावा,टेस्ट,,panic,among,people,regarding,corona,alerted,soon,symptoms,appear

चीन समेत कई देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच ओमिक्रॉन के नए सब-वेरिएंट बीएफ.7 (Omicron BF.7 Variant) को लेकर लोगों के बीच दहशत है. देश में कोविड-19 का संक्रमण बढ़ने से रोकने के लिए विदेश से आए यात्रियों का एयरपोर्ट पर रैंडम टेस्टिंग की जा रही है और अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो यात्रियों को क्वारंटीन किया जाएगा. कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने कहा है कि लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है और इसके साथ ही उन्होंने बेवजह भीड़ में ना जाने की अपील की है.

बीएफ.7 वेरिएंट से बढ़ा संक्रमण का खतरा

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट बीएफ.7 (BF.7) चीन में लोगों को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है और भारत में भी इस वेरिएंट के चार मामले सामने आ चुके हैं. कोविड-19 वायरस लगातार म्यूटेट हो रहा है और इस वजह से इसके लक्षणों में भी बदलाव हो रहा है. तो चलिए आपको बताते हैं कि चीन में तबाही मचा रहे ओमिक्रॉन वेरिएंट के नए सब-वेरिएंट बीएफ.7 के क्या लक्षण (Coronavirus BF.7 Symptoms) हैं.

ये लक्षण दिखते ही तुरंत हो जाएं अलर्ट

कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट की तरह ही उसके सब-वेरिएंट बीएफ.7 (BF.7) के लक्षण हैं. इसमें बुखार, खांसी, गले में खराश, कमजोरी, मतली और दस्त आम हैं. संक्रमित मरीजों को कफ वाली खांसी या बिना कफ वाली खांसी हो सकती है. इसके अलावा यह सीने के ऊपरी हिस्सों और गले के पास दर्द होता है और श्वसन प्रणाली संक्रमित होती है. इसके अलावा संक्रमित मरीज को छींक, नाक बहने या नाक बंद होने की भी समस्या हो सकती है.

लक्षण नजर आते ही तुरंत कराएं कोरोना टेस्ट

अगर आपके अंदर भी कोरोना वायरस के लक्षण नजर आते हैं तो तुरंत अलर्ट हो जाएं और कोविड-19 का टेस्ट कराएं. इसके साथ ही खुद को क्वारंटीन कर लें. जब तक कोरोना वायरस का टेस्ट निगेटिव नहीं आ जाता है तब तक डॉक्टर के संपर्क में रहें और भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें. इसके अलावा पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर डॉक्टर के निर्देशों को फॉलो करें.

भारत में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 3397

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को देशभर में 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) 201 नए मरीज सामने आए थे, जिसके बाद देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 3397 हो गई है. हालांकि, राहत की बात ये है कि चौबीस घटे में कोविड-19 से संक्रमित एक भी मरीज की मौत नहीं हुई. देश कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 0.14% है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News