Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Friday, 01 March 2024

CRIME

दहेज-लोभियों की वजह से युवती ने शादी से पहले फांसी लगाकर दी जान, ऐन मौके पर की ये मांग

22 November 2022 01:58 AM Mega Daily News
चिंता,बिधनू,दरवाजा,बताया,मांपिता,इनायतपुर,फांसी,लगाकर,रुपये,शनिवार,देखकर,पुलिस,स्वजन,खिलाफ,तहरीर,,due,dowry,greedy,girl,hanged,marriage,demanded,last,occasion

एक बेटी के लिए शादी से पहले दिन बेहद भावुक होते हैं और उसका मन मां-पिता से बिछोह के गम और अपार प्रेम में डूबा होता है। ऐसे समय में वो एक अंतर्द्वन्द्व से जूझ रही होती है, जिसमें उसे पाल-पोसकर बढ़ा करने वाले माता-पिता के लिए कुछ न कर पाने और एक नए परिवार के लिए जीवन समर्पित करने के लिए जाने का गुबार होता है। इस अंर्तद्वन्द्व के बीच अगर उसकी वजह से मां-पिता को चिंता घेर लेती है तो वो बेटी पूरी तरह टूट जाती है। ऐसा ही कुछ बिधनू के इनायतपुर गांव में हुआ, जहां शादी के ऐन पहले सोनल ने फांसी लगाकर जान दे दी और वजह सोने की चेन और 70 हजार रुपये बने।

बिधनू थाना क्षेत्र के इनायतपुर गांव निवासी किसान छोटे लाल की 19 वर्षीय छोटी बेटी सोनम उर्फ काजल ने शनिवार देर शाम दरवाजा बंद करके फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पिता छोटेलाल ने बताया कि बेटी की शादी कानपुर देहात के रनियां हरीराम का पुरवा में रहने वाले युवक से तय की थी। 13 दिसंबर को बरात आनी थी और घर पर शादी की तैयारियां चल रही थीं। आरोप है कि ऐन मौके पर वर पक्ष ने दहेज में डेढ़ तोला सोने की चेन और 70 हजार की नगदी की मांग कर दी थी।

छोटे लाल ने बताया कि पहले तो उसने असमर्थता जता दी थी लेकिन वर पक्ष शादी तोड़ने की धमकी दे रहे थे। वह और उनकी पत्नी सोने की चेन और 70 हजार रुपये का इंतजाम करने की चिंता में डूबे। शादी टूटने की बात और उन्हें चिंता में डूबा देखकर सोनल बेहद आहत थी। शनिवार देर शाम सोनल कमरे में गई और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं आई तो खिड़की से देखने पर उसका शव फंदे पर लटका देखकर सन्न रह गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

गांव पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने दरवाजा तोड़कर सोनल का शव फंदे से उतरा और जांच शुरू की। स्वजन ने मंगेतर और उसके पिता के खिलाफ तहरीर दी है। बिधनू थाना प्रभारी योगेश कुमार सिंह ने बताया कि स्वजन की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News