Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 21 June 2024

CRIME

पेपर लीक की पुष्टि के बाद रद्द की गई एई भर्ती परीक्षा

05 April 2023 10:23 PM MegaDailyNews
परीक्षा,भर्ती,नकलचियों,उत्तराखंड,पुलिस,आयोजित,हरिद्वार,पुष्टि,जिसके,फैसला,लिया,अगस्त,राज्य,लेकिन,शामिल,ae,canceled,paper,leak,confirmed,recruitment,exam

हरिद्वार. जेई भर्ती परीक्षा के बाद अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने एई (AE) भर्ती परीक्षा भी रद्द कर दी है। एई भर्ती परीक्षा में हरिद्वार पुलिस ने नौ नकलचियों की पुष्टि की है। जिसके बाद आयोग ने परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया। आयोग अब अगस्त में दोबारा परीक्षा आयोजित करेगा।

पेपर लीक के कारण उत्तराखंड में एक और भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। राज्य लोक सेवा आयोग ने अब उत्तराखंड सहायक अभियंता, एई, भर्ती की परीक्षा रद्द कर दी है। इस परीक्षा में हरिद्वार पुलिस ने नौ नकलचियों की पुष्टि की है। जिसके मद्देनजर आयोग ने परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया। लोक सेवा आयोग ने एई भर्ती की परीक्षा पिछले साल 23 से 27 अप्रैल के बीच आयोजित की थी, जिसका परिणाम 18 नवंबर को जारी किया गया था।

लेकिन पटवारी-लेखपाल और जेई भर्ती पेपर लीक की जांच के दौरान पुलिस ने एई भर्ती में नौ नकलची चिन्ह्ति किए जो पेपर लीक में शामिल थे। नकलचियों की सूची मिलने के बाद आयोग ने एई परीक्षा रद्द कर दी। राज्य लोक सेवा आयोग के सचिव ने बताया है कि अब एई भर्ती परीक्षा 13, 14, 16, 17 और 18 अगस्त को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की जानकारी अलग से आयोग की वेबसाइट और समाचार पत्रों के जरिए दी जाएगी।

एई परीक्षा रद्द करने के साथ ही आयोग ने जेई भर्ती के पेपर लीक में शामिल 61 अभ्यर्थियों पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। अब ये अभ्यर्थी आयोग की किसी भी परीक्षा में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। आयोग ने पेपर लीक के अभ्यर्थियों पर सख्त कार्रवाई की है। एई परीक्षा भी रद्द कर दी है। और परीक्षा की अगली तारीख भी तय कर दी है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि पेपर लीक के कारण परीक्षा रद्द होने का ये सिलसिला आखिर कब थमेगा। नकलचियों के किए की कीमत मेहनतकश युवा कब तक चुकाते रहेंगे।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News