Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 20 July 2024

Knowledge

फ्री में मिलने वाली चूल्हे की राख अमेजन पर इतने रुपए प्रति किलो मिल रही है, सुनकर विश्वास नहीं होगा

16 February 2023 12:33 AM Mega Daily News
चूल्हे,अमेजन,मीडिया,ऑनलाइन,वायरल,लोगों,लकड़ी,कंपनी,ट्विटर,बिकने,सामानों,सामान,सुनकर,निकलती,अवशेष,stove,ash,available,free,sold,amazon,much,rupees,per,kg,believe

हाल ही में सोशल मीडिया पर ऑनलाइन बिकने वाले सामानों की कड़ी में एक ऐसे सामान की कीमत वायरल हुई जिसे सुनकर लोगों के सिर चकरा गया. लोगों को यकीन नहीं हुआ कि यह वही राख है जो चूल्हे से लकड़ी जब जल जाती है उसके बाद निकलती है. लकड़ी के अवशेष के रूप में यह राख ही बचती है. अब उस राख की असली कीमत जाकर पता चली है.

दरअसल इस राख को ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन पर बेचा जा रहा है. इसकी कीमत हाल ही में तब वायरल हुई है जब कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने इसके बारे में ट्विटर पर लिखा है. इसके बाद इस पर चर्चा होने लगी है. स्वामी रामदेव के भी ट्विटर हैंडल पर लिखा गया कि जिस चूल्हे की राख से हमारे पूर्वज बर्तन मांजते थे, पहले उनको अवैज्ञानिक कहकर उसका मजाक बनाया गया. 

उन्होंने आगे लिखा कि इसके बाद केमिकल वाले डिशवाश के प्रयोग की आदत डाली, जो कैंसर जैसी बीमारियों का कारण बना. आज वही चूल्हे की राख अमेजन जैसी कंपनी 1800 रुपए किलो बेच रही हैं. इसके बाद यह बहस शुरू हो गई और सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगीं. 

यही कारण है कि फ्री में मिलने वाली चूल्हे की राख अमेजन पर 1800 रुपए प्रति किलो मिल रही है. इतना ही नहीं इस तरह अमेजन पर कई ऐसी चीज़ें महंगी मिल रही हैं, जो हमें बिल्कुल मुफ्त में मिला करती थी. उपले हो या दातून, खाट हो या फिर पूजा के लिए लकड़ी... सबकुछ ऑनलाइन मिल रहा है. इसके लिए आपको बहुत ही ज़्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News