Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

India

रेल मंत्री ने दी करोड़ों यात्रियों को बड़ी खुशखबरी, यात्रियों की होगी बल्ले-बल्ले

21 March 2023 12:30 AM Mega Daily News
एक्सप्रेस,जयपुर,अश्विनी,वैष्णव,संचालन,बदलाव,ट्रेन,मंत्री,यात्रियों,बताया,bharat,तकनीकी,जानकारी,पहुंचे,निरीक्षण,,railway,minister,gave,great,news,crores,passengers,happy

रेल मंत्री (Rail Minister) की ओर से देश के करोड़ों यात्रियों को बड़ी खुशखबरी मिल गई है. अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने ऐसा ऐलान किया है, जिसको सुनकर आप खुशी से उछल जाएंगे. अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि दिल्ली, जयपुर और अजमेर रूट (Delhi-Jaipur Vande Bharat Exp) पर नई वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का संचालन शुरू किया जा रहा है. 

किए जा रहे हैं कुछ तकनीकी बदलाव

अश्विनी वैष्णव ने जानकारी देते हुए बताया है कि वंदे भारत ट्रेन का संचालन जयपुर रूट पर 10 अप्रैल से पहले ही हो सकता है. इस रूट पर वंदे भारत को चलाने के लिए कुछ तकनीकी बदलाव किए जा रहे हैं, जिसकी वजह से इसमें थोड़ा समय लग रहा है. मौजूद ट्रैक में कुछ बदलाव करने के बाद स्पीड में काफी इजाफा होगा. 

जयपुर पहुंचे रेलमंत्री 

रेल मंत्री खुद इस ट्रेन के संचालन के लिए हो रही तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए जयपुर पहुंचे हैं. यहां पर उन्होंने चल रहे कामों का जायजा लिया है. इशके साथ ही खातीपुरा स्टेशन का निरीक्षण भी किया है. यहां पर नई बिल्डिंग में यात्रियों की सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली है. बता दें ई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 24 मार्च को जयपुर पहुंच जाएगी. .

यात्रा में लगेगा बेहद कम समय

द‍िल्‍ली और जयपुर के बीच वंदे भारत के चलने से दोनों शहरों के बीच यात्रा करने में बेहद कम समय लगेगा. उम्मीद है क‍ि इसके शुरू होने के बाद द‍िल्‍ली से देहरादून पहुंचने में 1 घंटा 45 मिनट का समय लगेगा.

कई रूट्स पर चल रही हैं वंदे भारत एक्सप्रेस-

>> नई दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस

>> नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस

>> गांधीनगर और मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस

>> नई दिल्ली से हिमाचल प्रदेश में अंब अंदौरा तक वंदे भारत

>> चेन्नई-मैसूरु वंदे भारत एक्सप्रेस

>> नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस

>> हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस

>> सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस

>> मुंबई-साईनगर शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस

>> मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News