Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 07 September 2024

India

7TH PAY COMMISSION: केंद्रीय कर्मचारियों को मिली बड़ी खुशखबरी!, अटके पड़े 2 लाख 18 हजार पर आया ताजा अपडेट

27 November 2023 07:44 PM Mega Daily News
कर्मचारियों,सरकार,एरियर,फिटमेंट,फैक्टर,चर्चा,पेंशनभोगियों,इजाफा,केंद्र,केंद्रीय,बढ़ोतरी,सैलरी,देखने,तगड़ा,आधिकारिक,7th,pay,commission,central,employees,got,great,news,latest,update,2,lakh,18,thousand,stuck

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने हाल ही में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के लिए डीए बढ़ोतरी का ऐलान कर सबका दिल खुश कर दिया था। इसके बाद कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में बंपर बढ़ोतरी देखने को मिली है।

अब चर्चा है कि पीएम मोदी सरकार केद्रीय कर्मचारियों व पेंशनभोगियों के लिए जल्द ही एक बड़ा ऐलान करने वाली है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। माना जा रहा है कि सरकार अटके पड़े डीए एरियर और फिटमेंट फैक्टर में इजाफा करने वाली है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। अगर ऐसा हुआ तो फिर कर्मचारियों के वेतन में तगड़ा इजाफा होना संभव माना जा रहा है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो अभी दोनों ही घोषणा पर कुछ नहीं बोला है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

जानिए डीए एरियर की कितनी रकम मिलेगी

केंद्र की मोदी सरकार कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के उस इंतजार को खत्म करने जा रही है,जो काफी लंबे समय से कर रहे हैं। चर्चा है कि अटका पड़ा 18 महीने का डीए एरियर अब जल्द ही अकाउंट में आ सकता है, जिससे मोटी रकम मिलना तय है।

अगर ऐसा हुआ तो फिर करीब एक करोड़ कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को इसका फायदा देखने को मिलेगा। एक कैलकुलेशन के अनुसार, उच्च श्रेणियों के कर्मचारियों के अकाउंट करीब 2 लाख 18 हजार रुपये आने संभव माने जा रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर सर्दियों के दिनों में यह राशि किसी बूस्टर डोज की तरह होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार ने 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक का डीए एरियर का पैसा नहीं भेजा था। पैसा भेजने की वजह कोरोना वायरस संक्रमण काल बताया गया था। इसके बाद कर्मचारी वर्ग लगातार मांग कर रहे हैं, जिसपर मुंहर लगाने की उम्मीद है।

फिटमेंट फैक्टर पर मिलेगी गुड न्यूज

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बड़ी गुड न्यूज मिलनी संभव मानी जा रही है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, फिटमेंट फैक्टर में जल्द ही तगड़ा इजाफा होने की उम्मीद है, जिसके बाद सैलरी ठीक ठाक बढ़ जाएगा।

फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाकर 2.60 गुना से बढ़ाकर 3.0 गुना किया जा ससकता है। सरकार ने आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में आम चुनाव से पहले का दावा किया जा रहा है।

 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News