Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

India

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार का इस्तीफा, सुमार बेरी लेंगे उनकी जगह

23 April 2022 09:40 AM Mega Daily News
उपाध्यक्ष,कुमार,राजीव,बनाया,अप्रैल,कार्यमुक्त,मंजूरी,पदभार,niti,aayog,vicechairman,rajiv,kumar,इस्तीफा,suman,,vice,chairman,resigns,sumar,berry,replace

नीति आयोग (NITI Aayog) के उपाध्यक्ष राजीव कुमार (Vice-Chairman Rajiv Kumar) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनकी जगह सुमन के बेरी (Dr Suman K Bery) को नीति आयोग का नया उपाध्यक्ष बनाया गया है.

30 अप्रैल को किया जाएगा कार्यमुक्त

एक आधिकारिक बयान में शुक्रवार को कहा गया, ‘मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने राजीव कुमार के इस्तीफे को मंजूरी दी.’ उन्हें 30 मार्च 2022 को कार्यमुक्त किया जाएगा. फिलहाल उनके पद से हटने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

डॉ सुमन के बेरी को सौंपा गया पदभार

बयान में आगे कहा गया, ‘डॉ सुमन के बेरी को राजीव कुमार की जगह एक मई 2022 से अगले आदेश तक नीति आयोग का उपाध्यक्ष नियुक्त करने को मंजूरी दी गई.’ बेरी को तत्काल प्रभाव से 30 अप्रैल 2022 तक नीति आयोग का सदस्य बनाया गया है.

2017 में बने थे अध्यक्ष

जाने-माने अर्थशास्त्री राजीव कुमार ने अगस्त 2017 में नीति आयोग के उपाध्यक्ष का पदभार संभाला था. तत्कालीन उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया के आयोग से हटने के बाद कुमार को यह जिम्मेदारी सौंपी गयी थी.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News