Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Sunday, 08 September 2024

India

कोरोना से निपटने के लिए आज देशभर के अस्पतालों में तैयारियों को चेक करने के लिए होगी मॉकड्रिल

27 December 2022 09:17 AM Mega Daily News
कोरोना,मास्क,india,coronavirus,updates,वैरिएंट,निपटने,एयरपोर्ट,पॉजिटिव,यात्री,राजस्थान,उन्होंने,लोगों,देशों,सरकार,preparations,going,full,swing,deal,corona,today,mockdrill,held,check,preparedness,hospitals,across,country

चीन समेत 5 देशों में कहर ढा रहे कोरोना से निपटने के लिए भारत में जोरों से तैयारियां चल रही हैं. केंद्र सरकार की पहल पर आज देशभर के अस्पतालों में कोरोना से निपटने की तैयारियों को चेक करने के लिए मॉक ड्रिल होगी. इस ड्रिल में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री भाग लेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज सुबह 10 बजे सफदरजंग अस्पताल में पहुंचकर वहां की सुविधाएं चेक करेंगे. 

दिल्ली एयरपोर्ट पर मिले 4 कोरोना पॉजिटिव

इस बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर सोमवार को 4 यात्री कोरोना पॉजिटिव (India Coronavirus Updates) पाए गए. वे चारों यात्री म्यांमार से वापस भारत आए थे. वहीं गया में कुल 11 विदेशी प्रवासी कोरोना संक्रमित मिले हैं. कोलकाता एयरपोर्ट पर भी दो यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए. कर्नाटक में नए साल पर भीड़भाड़ के हालात को देखते हुए सरकार ने सिनेमा हॉल, पब, रेस्टोरेंट और बार में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. 

राजस्थान में सीएम गहलोत ने ली बैठक

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत ने बैठक करके राज्य में कोरोना (India Coronavirus Updates) की तैयारियों को परखा. उन्होंने कहा कि आम लोगों को कोविड से घबराने की जरूरत नहीं हैं. बाहर के कुछ देशों में हाल के दिनों कोरोना के मामलों की संख्या भले ही बढ़ गई हो लेकिन राजस्थान में ऐसे कोई हालात नहीं है. उन्होंने लोगों से अपील की कि सार्वजनिक जगहों पर मास्क का उपयोग किया जाना चाहिए. मास्क कोविड के अलावा अन्य बीमारियों से भी बचाता है.

बिहार में एम्स प्रशासन हुआ चौकस

उधर बिहार में कोरोना संक्रमण (India Coronavirus Updates) की आहट को लेकर पटना एम्स में सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं. एम्स के निदेशक डॉ गोपाल कृष्ण पाल का कहना है कि पटना एम्स हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि नए वैरिएंट के कुछ मामले अपने देश में पाए गए है. लेकिन जिस बी एफ वैरिएंट (Variant BF.7) की चिंता जतायी जा रही है, उसका असल प्रभाव जनवरी के दूसरे सप्ताह के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा. इसलिए तब तक सभी लोग सावधानी बरतें और अनावश्यक भीड़भाड़ में जाने से बचें. 

सीएम योगी ने की मास्क पहनने की अपील

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में चीन वाले कोरोना वैरिएंट (India Coronavirus Updates) का मामला सामने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है. इसके साथ ही राजधानी में इस वैरिएंट को सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 2 हो गई है. इससे पहले 23 दिसंबर को एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई थी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि वे सार्वजनिक स्थानों पर हर हाल में मास्क का इस्तेमाल करें. इससे न केवल कोरोना से बचाव होता है बल्कि प्रदूषण और ठंड से भी राहत मिलती है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News