Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 12 April 2024

India

क्या देश में कोरोना की चौथी लहर आने वाली है, एक ही दिन में आये 7584 नए मामले

11 June 2022 01:01 AM Mega Daily News
कोरोना,मामलों,मामले,वेरिएंट,बढ़ते,कोविड,गुरुवार,दिनों,बढ़ोतरी,सामने,आंकड़ों,लोगों,कोविड19,संभावना,उन्होंने,,fourth,wave,corona,coming,country,7584,new,cases,came,single,day

बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसके बाद न सिर्फ आम लोग बल्कि अधिकारियों की भी चिंता बढ़ गई है. बीते दिनों कुछ एक्सपर्ट और आईआईटी कानपुर की स्टडी में सामने आया था कि कोरोना की चौथी लहर आने वाली है. तो क्या ये बढ़ते मामले उसी का सबूत हैं? 

बढ़ते मामलों पर क्या बोला ICMR

रफ्तार पकड़ते कोरोना मामलों को लेकर इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) का भी बयान आया है. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में ICMR के एडीजी समीरन पंडा ने कहा, 'यह कहना गलत होगा कि चौथी लहर आ रही है. हमें जिला स्तर पर आंकड़ों की जांच करनी होगी. कुछ जिलों में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को पूरे देश में मामलों की बढ़ोतरी के तौर पर नहीं देखा जा सकता.'  क्या कोई नया कोविड वेरिएंट उभर रहा है? इस पर पंडा ने कहा, हर वेरिएंट चिंताजनक नहीं होता इसलिए लोगों के बीच डर पैदा नहीं होना चाहिए. 

गुरुवार को मैक्स हेल्थकेयर में इंटरनल मेडिसिन के निदेशक डॉ रोमेल टिक्कू ने कहा था कि भारत में कोविड-19 की चौथी लहर  की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा, 'भारत में चौथी लहर की संभावना नहीं है जब तक कोई नया कोविड-19 वेरिएंट नहीं आ जाता, जिसमें पिछले वेरिएंट से अलग खूबियां हों.

गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि देश में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को खत भी लिखा था, जिसमें कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गई है. उन्होंने खत में पांच राज्यों- कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल से दरख्वास्त की कि वे टेस्ट बढ़ाएं और सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दें. 

भारत में आज कितने केस आए?

भारत में शुक्रवार को कोरोना के पिछले 24 घंटे में 7584 नए मामले सामने आए. गुरुवार को 7240 नए मामले आए थे. इसके अलावा 24 लोगों ने दम तोड़ दिया, जिससे देश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की तादाद 5,24,747 तक पहुंच गई है. देश में फिलहाल एक्टिव केस 36,267 है, जो देश में कुल पॉजिटिव मामलों का 0.08 प्रतिशत है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News