Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Sunday, 08 September 2024

India

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन बढ़ने की बजाय दिनोंदिन घटता जा रहा है

14 July 2022 01:02 AM Mega Daily News
सिन्हा,राष्ट्रपति,यशवंत,अधिनियम,सरकार,उन्होंने,समर्थन,उम्मीदवार,सुनिश्चित,नागरिकता,विपक्षी,क्योंकि,जल्दबाजी,मूर्खतापूर्ण,तरीके,,instead,increasing,support,presidential,candidate,yashwant,sinha,decreasing,day

राष्ट्रपति चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. NDA की ओर से द्रौपदी मुर्मू मैदान में हैं और विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा उम्मीदवार हैं. ऐसे में सिन्हा ने बुधवार को कहा कि अगर वह राष्ट्रपति चुने जाते हैं, तो वह सुनिश्चित करेंगे कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) लागू न हो. असम के विपक्षी सांसदों के साथ बातचीत करते हुए, यशवंत सिन्हा ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार CAA को अभी तक लागू नहीं कर पाई है क्योंकि इसे जल्दबाजी में मूर्खतापूर्ण तरीके से बनाया गया था.

'असम के लिए बड़ा मुद्दा है नागरिकता'

उन्होंने कहा, 'असम के लिए नागरिकता एक बड़ा मुद्दा है और सरकार पूरे देश में अधिनियम लाना चाहती थी, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं कर पाई है.' उन्होंने कहा, 'पहले सरकार ने COVID का बहाना दिया, लेकिन अब भी वे इसे लागू नहीं कर पाए हैं क्योंकि यह अधिनियम जल्दबाजी में मूर्खतापूर्ण तरीके से तैयार किया गया है. सिन्हा ने आरोप लगाया कि संविधान किसी बाहरी ताकत से नहीं बल्कि सत्ता में बैठे लोगों से खतरे में है.

उन्होंने कहा, हमें इसकी रक्षा करनी होगी. अगर मैं राष्ट्रपति भवन में हूं, तो मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि सीएए लागू न हो.

असम के दौरे पर गए सिन्हा

बता दें कि यशवंत सिन्हा 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए समान विचारधारा वाले दलों का समर्थन लेने के लिए असम के एक दिवसीय दौरे पर थे.

समर्थन जुटाने में नाकाम दिख रहे सिन्हा

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को है और उससे पहले विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन दिनोंदिन बढ़ने की बजाय घटता जा रहा है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News