Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 26 July 2024

India

सरकार बेरोजगार युवाओं को हर महीने ₹6,000 का भत्ता देगी, क्या है इस वायरल मैसेज का पूरा सच

22 February 2023 01:52 AM Mega Daily News
सरकार,मैसेज,केंद्र,वायरल,आर्थिक,फैक्ट,योजना,खबरों,बेरोजगार,युवाओं,महीने,चाहते,पीआईबी,भत्ता,करें,,government,give,allowance,6,000,every,month,unemployed,youth,whole,truth,viral,message

केंद्र और राज्य सरकार (Central Government) की तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसमें सरकार महिलाओं से लेकर गरीबों तक सभी को आर्थिक सुविधाएं दी जा रही हैं. इन सभी योजनाओं के बीच में एक मैसेज में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार बेरोजगार युवाओं को हर महीने 6000 रुपये की आर्थिक सहायता दे रही है. क्या आप भी इस भत्ते का फायदा लेना चाहते हैं... तो जानिए क्या सरकार सही में यह पैसा दे रही है?

पीआईबी ने किया फैक्ट चेक

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई मैसेज तेजी से वायरल हो रहे हैं. एक मैसेज में दावा किया जा रहा है कि सरकार बेरोजगारों को आर्थिक मदद कर रही है. इस पोस्ट को देखने के बाद में पीआईबी ने इसकी सच्चाई का पता लगाने के लिए फैक्ट चेक किया है. 

PIB ने किया ट्वीट

एक वायरल Whatsapp मैसेज में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत सरकार बेरोजगार युवाओं को हर महीने ₹6,000 का भत्ता दे रही है.

>> यह मैसेज फर्जी है.

>> भारत सरकार ऐसी कोई योजना नहीं चला रही.

>> कृपया ऐसे मैसेज फॉरवर्ड ना करें.

फेक मैसेज न करें किसी के साथ शेयर

केंद्र सरकार ने आगे कहा है कि इस तरह के मैसेज को किसी के साथ भी शेयर न किया जाए. इसके साथ ही अगर आपको सरकार से जुड़ी किसी भी योजना की जानकारी लेनी है तो फिर आपको सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही संपर्क करना चाहिए. 

वायरल मैसेज का करा सकते हैं फैक्ट चेक

केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि इस तरह की फेक खबरों से दूर रहे और इन खबरों को किसी के साथ भी शेयर न करें. फिलहाल इस तरह की खबरों को आगे न बढ़ाएं. अगर आप भी किसी वायरल मैसेज का सच जानना चाहते हैं तो 918799711259 इस मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in पर मेल कर सकते हैं. 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News