Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 17 April 2024

India

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी के लिए खुशखबरी, अब मिलेगी तीन गुना अधिक रकम

02 June 2022 01:29 AM Mega Daily News
योजना,रुपये,समिति,सरकार,प्रधानमंत्री,बनाने,प्रस्ताव,राज्य,बिरुआ,दरअसल,प्राक्कलन,केंद्र,लाभार्थी,तिगुनी,चाहिए,good,news,beneficiary,pradhan,mantri,awas,yojana,get,three,times,amount

अगर आप भी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है. अब इस खास योजना के तहत घर बनाने के लिए चार लाख रुपये देने का प्रस्ताव रखा गया है यानी पहले से तिगुनी रकम. समिति ने कहा है कि अब घरों को बनाने में लागत बढ़ गए हैं. ऐसे में, अब रकम भी बढ़ा देना चाहिए. अगर इस प्रस्ताव पर सहमति होती है तो लोगों को पीएम आवास योजना के तहत पहले की अपेक्षा 3 गुना अधिक पैसा मिलेगा. आइए जानते हैं क्या है इस प्रस्ताव में.

पीएम आवास योजना की रकम बढ़ेगी!

दरअसल, इससे पहले झारखंड विधानसभा की प्राक्कलन समिति ने राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए चार लाख रुपये देने की अनुशंसा की. समिति के सभापति दीपक बिरुआ ने मानसून सत्र के अंतिम दिन प्राक्कलन समिति का प्रतिवेदन सभा पटल पर रखा था. झामुमो विधायक दीपक बिरुआ का कहना है कि हर वस्तु की कीमत बढ़ी है. दरअसल, बालू, सीमेंट, छड़, ईंट, गिट्टी की महंगाई के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बन रहे घरों की लागत बढ़ गई है. 

केंद्र सरकार और राज्य सरकार से आग्रह 

बिरुआ ने कहा है कि बीपीएल परिवार अपनी तरफ से 50 हजार से एक लाख रुपये देने में सक्षम नहीं हैं. ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से चल रही पीएम आवास योजना के तहत बन रहे घरों की लागत 1.20 लाख रुपये से बढ़ा कर चार लाख रुपये की जाए, ताकि व्यावहारिक तौर पर घर बन सकें और लोग इसके लिए आगे आएं.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सूबे की सरकार राज्यांश बढ़ाने पर विचार कर सकती है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News