Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 April 2024

India

ड्रग तस्करी: अरब सागर में दो संदिग्ध बोट से 1526 करोड़ रुपये की 218 किलो हेरोइन बरामद

21 May 2022 01:53 AM Mega Daily News
ड्रग्स,करोड़,तस्करी,तस्करों,बरामद,कोस्ट,गार्ड,हेरोइन,महीने,अप्रैल,ऑपरेशन,पकड़ी,जिसकी,जानकारी,एजेंसी,,drug,smuggling,218,kg,heroin,worth,rs,1526,crore,recovered,two,suspicious,boats,arabian,sea

DRI ने अरब सागर में कोस्ट गार्ड के चलाये ऑपरेशन में 218 किलो हेरोइन पकड़ी है जिसकी कीमत 1526 करोड़ है. DRI को महीनों से इस बात की जानकारी मिल रही थी कि ड्रग्स के तस्कर अरब सागर से तस्करी कर रहे हैं. इसी के बाद DRI ने कोस्ट गार्ड के साथ मिल कर इन ड्रग तस्करों को पकड़ने का अभियान चलाया और नाम दिया OperationKhojbeen ऑपरेशन खोजबीन.

7 मई से रखे थे तस्करों पर नजर

एजेंसी को जानकारी मिली की तमिलनाडु से कुछ लोग ड्रग्स की तस्करी कर रहे हैं और इसके बाद 7 मई को DRI ने तस्करों पर नजर रखनी शुरू कर दी और इसमें साथ लिया कोस्ट गार्ड का. 'सुजित' पर सवार होकर DRI और Coast Guard ने कई दिनों तक तस्करों की आवाजाही पर नजर रखी और जल्दी ही नतीजे सामने आये. 

दो बोट पर थी सारी हेरोइन

लक्षद्वीप के पास अरब सागर में एजेंसी को दो संदिग्ध बोट नजर आती हुयी दिखायी दीं. दोनों बोट को पकड़ा गया जिनके नाम थे Prince और Little Jesus. DRI और Coast Guard ने दोनों पकड़ी गयी बोट की तलाशी ली और उसमें बरामद हुयी 218 किलो हेरोइन, जिसकी कीमत 1526 करोड़ रुपये है.

1 महीने में 2500 करोड़ की ड्रग्स

पिछले 1 महीने में DRI 2500 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ चुकी है. जिसे अलग-अलग तरीके से तस्करी कर लाया गया था.  20 अप्रैल को DRI ने गुजरात के कांडला पोर्ट पर जिप्सम में मिला कर तस्करी लायी 205.6 किलो ड्रग्स बरामद की थी तो 29 अप्रैल को गुजरात के ही पीपावाव पोर्ट पर धागे में लपेटी हुयी 396 किलो ड्रग्स बरामद की थी. इसके अलावा इसी महीने की 10 तारीख को दिल्ली एयरपोर्ट कार्गों में 62 किलो हेरोइन बरामद हुयी थी.

साल भर की बात करें तो DRI अप्रैल 2021 से अब तक 26,000 करोड़ की ड्रग्स पकड़ चुकी है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News