Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

India

एयर इंडिया ने अपनी अल्‍कोहल सर्व‍िस में क‍िया बड़ा बदलाव, जान ले क्या है नई पॉल‍िसी

25 January 2023 10:50 AM Mega Daily News
इंडिया,डीजीसीए,पेशाब,निलंबन,कर्मचारी,संगठनों,dgca,पायलट,संयुक्त,फ्लाइट,बदलाव,केबिन,परोसने,दौरान,लाइसेंस,,air,india,made,big,change,alcohol,service,know,new,policy

अगर आप भी अक्‍सर फ्लाइट से सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. प‍िछले द‍िनों पेशाब कांड के बाद अब एयर इंडिया ने अपनी अल्‍कोहल सर्व‍िस में बड़ा बदलाव क‍िया है. नई पॉल‍िसी में केबिन क्रू को जरूरत पर चतुराई से शराब परोसने के लिए कहा गया है. इस बदलाव के बाद हवाई सफर के दौरान शराब सुरक्षित ढंग से परोसी जाएगी. एयर इंड‍िया की तरफ से बताया गया क‍ि यात्रियों को दोबारा शराब परोसने से मना करने के लिए समझदारी से काम लिया जाएगा.

लाइसेंस निलंबन का आदेश रद्द करने की अपील

दूसरी तरफ इस पूरे मामले में कर्मचारी संगठनों ने डीजीसीए (DGCA) से पायलट का निलंबन रद्द करने की अपील की है. विमानन क्षेत्र के छह कर्मचारी संगठनों के संयुक्त मंच ने नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) से एयर इंडिया पेशाब कांड में विमान के प्रमुख पायलट का लाइसेंस निलंबित करने का आदेश रद्द करने की अपील की. डीजीसीए (DGCA) ने एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट के दौरान यात्री के कथित तौर पर महिला सहयात्री पर पेशाब करने की घटना के संदर्भ में एयरलाइन पर 30 लाख का जुर्माना लगाया था.

इसके अलावा 26 नवंबर, 2022 को हुई इस घटना के संदर्भ में अपने कर्तव्यों के निर्वहन में विफल रहने पर एयर इंडिया की उड़ान सेवा निदेशक पर भी 3 लाख का जुर्माना लगाया था. डीजीसीए को भेजे पत्र में संयुक्त मंच ने विभिन्न पहलुओं का हवाला देते हुए डीजीसीए से अपील की कि वह मुख्य पायलट के निलंबन और सख्त सजा को वापस ले ले.

अपील करने वाले संगठनों में इंडियन पालयट्स गिल्ड, इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन, एयर कॉरपोरेशन एम्प्लॉइज यूनियन, एयर इंडिया कर्मचारी संगठन, ऑल इंडिया केबिन क्रू एसोसिएशन और एयरलाइन पायलट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया शामिल हैं. संयुक्त मंच ने यह पत्र तब भेजा है जब एयर इंडिया ने कहा कि उक्त मामले में जांच बंद कर दी गई है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News