Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 20 April 2024

Entertainment

जब अभिनेता राजकुमार और धर्मेंद्र के बीच हंसी मजाक में हो गयी थी हाथापाई

21 May 2023 06:47 PM Paliwalwani
राजकुमार,धर्मेंद्र,उन्हें,फिल्म,कुमारी,दौरान,एक्टर,दोनों,दरअसल,फिल्मों,हिंदी,सिनेमा,करियर,अंदाज,जुड़े,actors,rajkumar,dharmendra,scuffle,jest

हिंदी सिनेमा के अभिनेता राजकुमार और धर्मेंद्र ने अपने-अपने करियर में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। दोनों ही अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। जहां धर्मेंद्र ने कई अपने एक्शन अवतार से दर्शकों का दिल जीत लिया, तो वही राजकुमार में अपनी खास डायलॉग डिलीवरी की वजह से फैंस के दिलों में अपनी एक अलग छाप छोड़ी। बता दें, राजकुमार बड़े ही बेबाक अंदाज के थे।

ऐसे कई मौके आए जब राजकुमार ने लोगों का मजाक उड़ाया। आज भी राजकुमार से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं जिनकी चर्चा अक्सर होती रहती है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं राजकुमार और धर्मेंद्र से जुड़ा एक ऐसा किस्सा जब यह दोनों हंसी मजाक करते-करते लड़ाई पर पहुंच गए थे। तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला ?

धर्मेंद्र का सरेआम उड़ाया था मजाक

दरअसल, एक फिल्म में राजकुमार, धर्मेंद्र और मीना कुमारी मुख्य किरदार में थे। इस फिल्म में काम करने के दौरान तक राजकुमार कई फिल्मों में काम कर चुके थे जबकि धर्मेंद्र थोड़े नए-नए थे। रिपोर्ट की मानें तो राजकुमार और धर्मेंद्र के बीच एक सीन फिल्माया गया। ऐसे में जैसे ही धर्मेंद्र सेट पर आते हैं तो राजकुमार उन्हें देखकर हंसने लगते हैं।

दरअसल, राजकुमार के मुताबिक धर्मेंद्र उन्हें हीरो से ज्यादा पहलवान लग रहे थे। ऐसे में धर्मेंद्र की बॉडी देखकर राजकुमार ने फिल्म के निर्देशक राम महेश्वरी से कह डाला कि, “पहलवान को फिल्म में क्यों लिया है? उन्हें एक्टर चाहिए या पहलवान?”

इसके बाद राजकुमार ने एक बार फिर से धर्मेंद्र पर तंज कसते हुए उन्हें बंदर कह दिया और खूब हंसने लगे। ऐसे में धर्मेंद्र राजकुमार की इस तरह की बातें सुन गुस्सा हो गए। इस दौरान उन्होंने जरा भी राजकुमार के स्टारडम की परवाह नहीं की और उनका कॉलर पकड़ लिया। इतना ही नहीं बल्कि यह दोनों एक दूसरे से हाथापाई करने लगे थे। हालांकि तब निर्देशक ने जैसे-तैसे पूरा मामला संभाला।

मीना कुमारी के कहने पर एक्टर ने मांगी माफ़ी

बता दें, इस दौरान धर्मेंद्र पॉपुलर एक्ट्रेस मीना कुमारी को भी डेट कर रहे थे। ऐसे में मीना कुमारी ने उन्हें समझाया जिसके बाद धर्मेंद्र ने राजकुमार से माफी मांगी। हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं था जब राजकुमार ने इस तरह से किसी का मजाक उड़ाया है। वह अमिताभ बच्चन से लेकर गोविंदा जैसे बड़े बड़े सुपरस्टार का मजाक उड़ा दिया करते थे। राजकुमार से जुड़े कई किस्से हैं जो अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।

फिल्मों में आने से पहले एक्टर हुआ करते थे राजकुमार

बात की जाए राजकुमार के निजी जीवन के बारे में तो तो वह इंडस्ट्री में आने से पहले मुंबई में सब-इंस्पेक्टर हुआ करते थे। इसी दौरान उन्हें हिंदी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर बलदेव दुबे ने फिल्म में काम करने के लिए बोला था। दरअसल, बलदेव दुबे को राजकुमार के बोलने का अंदाज काफी पसंद आया था। इसके बाद उन्होंने अपनी आगामी फिल्म ‘शाही बाजार’ में उन्हें बतौर एक्टर ले लिया था। इसके बाद राजकुमार ने अपने करियर में ‘ ‘दिल अपना और प्रीत पराई’, ‘नीलकमल’, सौदागर’, ‘तिरंगा’, ‘पाकीजा’, ‘मदर इंडिया’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। गौरतलब है कि, राजकुमार अब हमारे बीच नहीं रहे।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News