Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 April 2024

Entertainment

वॉचमैन से लेकर केमिस्ट तक नवाज़ुद्दीन ने ऐसे ही नहीं अपना बॉलीवुड में सिक्का जमाया, जानिये कैसा था बॉलीवुड तक का सफर

21 May 2023 06:50 PM MegaDailyNews
नवाजुद्दीन,बॉलीवुड,अभिनय,उन्हें,उन्होंने,सामना,सपनों,सिद्दीकी,पहचान,प्राप्त,लक्ष्य,लोगों,स्थान,पड़ता,जुड़े,watchman,chemist,nawazuddin,made,bollywood,debut,like,know,journey

बॉलीवुड में आने का सपना हर कलाकार के लिए महत्वपूर्ण लक्ष्य होता है। कुछ लोगों के लिए इस इंडस्ट्री में प्रवेश करना आसान होता है, जबकि कुछ लोगों को इस स्थान तक पहुंचने के लिए बहुत मुश्किलातों का सामना करना पड़ता है। इस लेख में, हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएंगे जिसने अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपनी अनगिनत कठिनाइयों का सामना किया है। हम नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की बात कर रहे हैं, जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है। आइए, हम उनके जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से केबारे में जानते हैं।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। नवाजुद्दीन का जन्म 19 मई 1974 को उत्तर प्रदेश के छोटे से कस्बे बुढ़ाना में हुआ था। वे शक्ल और सूरत में तो बहुत आम दिखते हैं, लेकिन उनके अभिनय का कोई मुकाबला नहीं है। नवाजुद्दीन ने अपने 15 साल के संघर्षपूर्ण पथ पर चलने के बाद बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है।

कहा गया है कि हर मुस्कुराते चेहरे के पीछे एक गहरी कहानी छुपी होती है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी की जीवन यात्रा भी ऐसी ही है। उनकी जीवन की किताब के हर पन्ने पर कुछ न कुछ ऐसा है, जो हर अभिनय प्रेमी को प्रेरित करता है। नवाजुद्दीन ने अपने जीवन में गरीबी के दिन भी देखे हैं, जब उनके पास खाने के लिए दो वक्त की रोटी तक नहीं होती थी और उन्हें यह सोचना पड़ता था कि अगले पहर के खाने का इंतजाम कैसे करें।

इन चुनौतियों के बावजूद, नवाजुद्दीन ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए अदम्य प्रतिभा के संग संघर्ष का सामना किया है। उनकी मेहनत, समर्पण और अभिनय की क्षमता ने उन्हें बॉलीवुड की मंच पर उच्च स्थान प्राप्त करने में मदद की है।

नवाजुद्दीन ने अपने संघर्ष के दिनों में वॉचमेन और केमिस्ट के रूप में भी काम किया था। वे एक साधारण परिवार से जुड़े थे। उनकी मां घर के काम करती थीं और पिता किसान थे। नवाजुद्दीन का परिवार बड़ा था क्योंकि उनके सात भाई-बहन थे। इसी कारण नवाजुद्दीन ने कभी अपने सपनों को पूरा करने के बारे में नहीं सोचा, लेकिन किस्मत ने उन्हें कुछ और ही मंजूर किया। उनकी संघर्षपूर्ण जीवन की कहानी एक प्रेरणादायक उदाहरण है जो हमें यह बताती है कि संघर्ष, मेहनत, और संकल्प के साथ हम किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

नवाजुद्दीन की किस्मत अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ने बदल दी थी, जिसमें उन्होंने फैजल का किरदार निभाया था। यह किरदार ने नवाजुद्दीन को सिनेमा के साथ-साथ आम जनता के बीच भी प्रसिद्ध कर दिया था। इसके बाद से अभिनेता के पास एक के बाद एक फिल्में आईं और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज नवाजुद्दीन अपने टैलेंट के लिए जाने जाते हैं, न कि अपने लुक्स के लिए। वे बॉलीवुड में अपनी अनोखी पहचान बनाए हुए हैं।

नवाजुद्दीन का बॉलीवुड में सफर काफी रोमांचक रहा है। उन्होंने कई मार्मिक और प्रशंसित फिल्मों में अभिनय किया है और उनकी प्रतिभा को मान्यता मिली है। कुछ मशहूर फिल्मों में उनकी शामिल हैं “मनोरमा सिक्स फीट अंडर” (Mandi), “पान सिंग टोमर” (Paan Singh Tomar), “गैंग्स ऑफ वासेपुर” (Gangs of Wasseypur), “राम लीला” (Ram-Leela), “बजरंगी भाईजान” (Bajrangi Bhaijaan), “मंटो” (Manto), “मांझी ” (Manjhi: The Mountain Man), और “रात अकेली है” (Raat Akeli Hai)।

नवाजुद्दीन को उनकी अद्वितीय अभिनय कला, मान्यता, और अपार गहराई के लिए कई नेशनल और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। उन्होंने बॉलीवुड में अपनी अलगाववादी और शक्तिशाली अभिनय शैली के लिए बहुत प्रशंसा प्राप्त की है और उन्हें आधुनिक बॉलीवुड के महानायकों में गिना जाता है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News