Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 26 July 2024

Entertainment

अनोखा गांव : तीन हजार आबादी के इस गांव में एक हजार लोग यू युट्यूबर हैं

27 August 2022 12:50 AM Mega Daily News
यूट्यूब,वीडियो,लोगों,अपलोड,कलाकार,युट्यूबर,युवाओं,लोकप्रिय,अभिनय,मीडिया,इंटरनेट,रायपुर,माध्यम,स्थित,तुलसी,unique,village,one,thousand,people,youtuber,three,population

बढ़ते समय के साथ लोगों का झुकाव यूट्यूब या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो बनाकर अपलोड करने की ओर बढ़ा है. आज के समय में हर कोई इंटरनेट से जुड़ा है. लोगों ने इंटरनेट और यूट्यूब को कमाई का जरिया बना लिया है. ऐसे लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

यूट्यूब पर करोड़ों वीडियो अपलोड है. हर दिन ढेरों वीडियो यूट्यूब पर अपलोड होते हैं. आज हम आपको भारत के एक ऐसे गांव के बारे में बताएंगे जिसकी आबादी तीन हजार है और ख़ास बात यह है कि इसमें से एक हजार लोग किसी ना किसी youtube चैनल से जुड़े हुए है.

ताया जाता है कि रायपुर के एक गांव में हर घर में किसान के साथ कलाकार भी हैं. जितने भी लोग यूट्यूब से जुड़े हुए है वे सभी सोशल मीडिया के माध्यम से अच्छी खासी कमाई करते हैं. तो चलिए जानते है कि भारत के ऐसे अनोखे गांव के बारे में. आपको बताते है यह गांव कहां स्थित है.

भारत में यह गांव छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से 45 किलोमीटर दूर स्थित है जिसका नाम तुलसी है. कहते है कि इस गांव के करीब-करीब हर एक घर में एक न एक युट्यूबर मौजूद हैं. अधिकतर युट्यूबर कॉमेडी वीडियो के माध्यम से हास्य कलाकार जुड़े हुए हैं. इस गांव को ‘लाफ्टर चैम्पियंस का गांव’ भी कहा जाए तो कोई दो राय नहीं होगी.

गांव के कई युवाओं का अपना खुद का यूट्यूब चैनल है. यह बात अलग है कि इनमें से सफल और चर्चित बहुत कम है. हालांकि जिनका ज्यादा नाम नहीं है वे भी सफलता और लोकप्रियता पाने में लगे हुए है. सभी कॉमेडी चैनल चलाने वाले कलाकार देश के बेहद सफल और लोकप्रिय कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो को बेहद पसंद करते हैं.

12 यूट्यूब चैनल की होती है कमाई…

यूट्यूब पर लगभग गांव का हर एक युवा जुड़ा हुआ है. तुलसी के सैकड़ों युवाओं के यूट्यूब चैनल है. इनमें से 12 यूट्यूब चैनल ऐसे है जो मॉनिटाइज है. यानी च यूट्यब से 12 चैनल की कमाई होती है. बातचीत में गांव के युवाओं ने जानकारी देते हुए कहा कि हम यूट्यब के लिए वीडियो भी बनाती है और नौकरी भी करते हैं.

अभिनय में माहिर है ‘तुलसी’ के लोग…

गांव के लोग अभिनय में ख़ास रूचि रखते हैं. गांव के लोग रामलीला और नाटक आदि में अभिनय करते रहते हैं. गांव का बीइंग छत्तीसगढ़िया चैनल काफी लोकप्रिय है. इसे जय वर्मा चलाते हैं. वहीं गांव में पिंकी साहू, ज्ञानेंद्र शुक्ला, मनोज वर्मा लोकप्रिय युट्यूबर है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News