Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 April 2024

Entertainment

The Kashmir Files को नहीं मिला एक भी फिल्मफेयर अवॉर्ड, अनुपम खेर ने कसा तंज, बोले- इसकी उम्मीद सस्ते लोगों से न रखें…

29 April 2023 09:48 AM Mega Daily News
अवॉर्ड,फिल्मफेयर,अवॉर्ड्स,फिल्म,अग्निहोत्री,कश्मीर,कैटेगरी,अनुपम,लेकिन,पोस्ट,डायरेक्टर,विवेक,इनकार,घोषणा,सिस्टम,kashmir,files,get,single,filmfare,award,anupam,kher,taunted,said,expect,cheap,people

27 अप्रैल को फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए साल 2022 की विवादित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को 7 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। दिग्गज एक्टर्स अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती भी इस फिल्म के लिए अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेटेड थे। लेकिन इस फिल्म को एक भी अवॉर्ड नहीं दिया गया है।

जिसके बाद अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर एक क्रिप्टिक पोस्ट लिखा है। जिससे कयास लगाये जा रहे हैं कि अभिनेता ने बिना कोई नाम लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड्स पर कटाक्ष किया है।

एक्टर का पोस्ट

अनुपम खेर ने ट्विटर पर लिखा,”इज्जत एक महंगा तोहफा है, इसकी उम्मीद सस्ते लोगों से न रखें।” इसके साथ उन्होंने #Thekashmirfiles लिखा है। खेर के पोस्ट पर तमाम एक्टर्स ने कमेंट्स किए हैं। नारायण वत्स ने लिखा,”#TheKashmirFiles को जनता ने इज्जत दी है चंद तैफे उसे नहीं नाप सकते।” शिवांग उपाध्याय ने लिखा,”बॉक्स ऑफिस, लोगों की सराहना और प्यार से बड़ा अवॉर्ड कोई भी नहीं।” इसी तरह कई यूजर्स ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ की।

फिल्म के डायरेक्टर ने किया था अवॉर्ड लेने से इनकार

फिल्मफेयर अवॉर्ड की घोषणा होने से कुछ घंटों पहले The Kashmir Files के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह इस अवॉर्ड को लेने से इनकार करते हैं। उनका ये ट्वीट खूब वायरल हुआ था।

विवेक अग्निहोत्री ने लिखा था,”मुझे मीडिया से पता चला कि द कश्मीर फाइल्स को 7 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। लेकिन मैं इस अनैतिक अवॉर्ड्स को विनम्रता के साथ नकारता हूं। इसकी वजह भी बताता हूं। फिल्मफेयर के मुताबिक, स्टार्स के अलावा किसी का कोई चेहरा नहीं है। उसके लिए कोई मायने नहीं रखता है। फिल्मफेयर में मास्टर डायरेक्टर जैसे संजय लीला भंसाली और सूरज बड़जात्या का भी कोई चेहरा नहीं है। संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, सूरज बड़जात्या मिस्टर अमिताभ बच्चन और अनीस बाज्मी कार्तिक आर्यन से जाने जाते हैं। ऐसा नहीं है कि किसी अवॉर्ड से किसी फिल्ममेकर की इज्जत बढ़ती है, लेकिन ये शर्मिंदगी का सिस्टम खत्म होना चाहिए।”

अग्निहोत्री ने आगे लिखा,”इसलिए मेरा विरोध बॉलीवुड के एक भ्रष्ट, अनैतिक और चापलूस सिस्टम के खिलाफ है। मैनें फैसला किया है कि मैं ऐसे अवॉर्ड्स को स्वीकार नहीं करूंगा। मैं ऐसे भ्रष्ट सिस्टम और अवॉर्ड को भी लेने से इनकार करता हूं, जो राइटर, डायरेक्टर, दूसरे HOD और क्रू मेंबर्स को स्टार्स से नीचा और उनका गुलाम समझता है। जो लोग जीतेंगे उन्हें मेरी तरफ से बधाई। अच्छी बात ये है कि मैं अकेला नहीं खड़ा हूं।’ विवेक अग्निहोत्री आगे दुष्यंत कुमार की चंद लाइनों के साथ अपनी बात को खत्म करते हैं और लिखते हैं, ‘सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं, मेरी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए। मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही, हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए।- दुष्यंत कुमार।”

फिल्मफेयर अवॉर्ड 2023 के नॉमिनेशंस की हाल ही में घोषणा की गई थी। इसमें अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती स्टारर ‘द कश्मीर फाइल्स को सात अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। बीते दिन जब इस अवॉर्ड्स शोज में फिल्मों की नाम की घोषणा हुई थी, तो डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने बहुत ही विनम्र तरीके से इस ‘अनैतिक’ और ‘सिनेमा विरोधी’ बताते हुए इसका बहिष्कार किया था।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News