Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Entertainment

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर KK की जान बच सकती थी, अगर इस तरह समय बर्बाद नहीं किया होता

02 June 2022 01:20 AM Mega Daily News
अस्पताल,पहुंचने,कोलकाता,लेकिन,कंसर्ट,दौरान,परफॉरमेंस,जिंदगी,उन्हें,सिंगर,मंगलवार,हार्ट,तबीयत,सिग्नल,ध्यान,,bollywoods,famous,singer,kks,life,could,saved,wasted,time,like

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ (KK) का मंगलवार रात कोलकाता में हार्ट अटैक के बाद निधन हो गया. KK की उम्र 53 साल थी और वह दिखने में काफी फिट लग रहे थे. लेकिन लाइव कंसर्ट में करीब एक घंटे की परफॉरमेंस के बाद ऐसा क्या हुआ कि KK की जान चली गई. जानकारी के मुताबिक अस्पताल पहुंचने से पहले ही KK की मौत हो चुकी थी.

2 घंटे में जिंदगी से मौत का सफर

कोलकाता में आयोजित एक कंसर्ट में उन्होंने करीब एक घंटे तक फैंस के लिए फेवरेट गाने गाए और फिर होटल पहुंचने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई. 53 वर्ष की उम्र और एकदम फिट नजर आने वाले KK का जिंदगी से मौत तक का सफर सिर्फ 2 घंटे में पूरा हो गया.   

इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट pulsating gig के बाद सिंगर KK को अंदाजा भी नहीं रहा होगा कि जब वो ये लिख रहे थे तब उनकी पल्स जिंदगी और मौत की जंग लड़ना शुरू कर चुकी थी. लेकिन क्या KK को सच में कोई सिग्नल नहीं मिला होगा, मंगलवार को उनकी परफॉरमेंस की टाइमलाइन को ध्यान से देखने पर ऐसे कुछ संकेत जरूर मिले हैं.  

कंसर्ट के दौरान ही बिगड़ी सेहत

कोलकाता के गुरुदास कॉलेज के नजरुल मंच सेमिनार हॉल में KK परफॉर्म कर रहे थे. वह स्टेज पर शाम 6 बजकर 10 मिनट पर पहुंचते हैं और इस हॉल में कैपेसिटी से ज्यादा भीड़ थी. हॉल में 2482 लोगों के बैठने की जगह थी लेकिन वहां पर 7 हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे. अपनी परफॉरमेंस के दौरान गाते हुए KK बार-बार पसीना पोंछ रहे थे.

इस दौरान वह ब्रेक लेने के लिए स्टेज से निकलकर पीछे की तरफ जा रहे हैं. कई जगह KK की आवाज से पता चलता है कि उन्हें गाने में दिक्कत हो रही है. करीब 8 बजकर 40 मिनट पर KK को वहां से ले जाया जाता है. कई सिग्नल हैं जो बता रहे हैं कि KK की तबीयत ठीक नहीं है. लेकिन उन पर ध्यान नहीं दिया गया. 

ऐसे बर्बाद हो गया गोल्डन आवर

इसके बाद KK होटल ग्रैंड जाते हैं और ये जगह गुरुदास कॉलेज से तकरीबन 6 किलोमीटर दूर है. होटल पहुंचने में तकरीबन 20 मिनट लगते हैं. रात 9 बजे के बाद KK होटल पहुंचे. ऐसा बताया जा रहा है कि KK कमरे में जाने पर सोफे से गिर पड़ते हैं जिस दौरान उन्हें माथे और होंठ के पास चोट भी लगती है.  

रात 10 बजकर 15 मिनट पर उन्हें CMRI Hospital ले जाया जाता है और ये जगह कोलकाता के ग्रैंड होटल से 6 किलोमीटर दूर है. यहां पहुंचने में भी 15 से 20 मिनट लगते हैं. डॉक्टर बताते हैं कि वो अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी. अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम उनका इलाज नहीं कर सके.

हार्ट अटैक के बाद के एक घंटे के अंदर कोई जितनी जल्दी अस्पताल पहुंच जाए, उसकी जान बचने की संभावना उतनी ही बढ़ जाती है. इस पहले घंटे को डॉक्टर गोल्डन आवर कहते हैं. KK के मामले में वो एक घंटा कंसर्ट हॉल से होटल और होटल से अस्पताल जाने में बर्बाद हो गया. अगर वो सीधे अस्पताल जाते तो बहुत मुमकिन है कि KK आज जिंदा होते.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News