Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Tuesday, 21 May 2024

Entertainment

Birthday special : 14 साल के करियर में अनुष्का ने बनाई है इतनी प्रॉपर्टी, लेकिन फिल्म के हिट होने के बाद जब घर जाकर खूब रोईं थी, जानिये वजह

01 May 2022 02:42 PM Mega Daily News
अनुष्का,शर्मा,फिल्म,फिल्मों,सफलता,क्रिकेट,विराट,संपत्ति,शुरुआत,जोड़ी’,मीडिया,मुताबिक,करोड़,लेकिन,दोनों,birthday,special,career,14,years,anushka,made,much,property,film,hit,went,home,cried,lot,know,reason

1 मई 1988 में पैदा हुई अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) अपने करियर की शुरुआत शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’ फिल्म से की थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था, इस फिल्म के लिए अनुष्का ने खूब तारीफ बटोरी। इसके बाद अनुष्का एक चुलबुली लड़की के किरदार में ‘बैंड बाजा बारात’ में नजर आई, जिसमें उनके अपोजिट थे रणवीर सिंह। यह फिल्म भी जबरदस्त हिट रही थी।

वहीं अनुष्का को जब फिल्मों में सफलता से शोहरत मिली तो उन्होंने अपनी फीस भी बढ़ा दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अनुष्का शर्मा एक फिल्म के लिए 7 से लेकर 10 करोड़ रुपए तक फीस लेती है। लेकिन दोनों ही फिल्मों की सफलता के बाद भी अनुष्का को एक बात का मलाल खूब था। आइए आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ बातें-

ऐसा है अनुष्का परिवार: अनुष्का शर्मा की फैमिली की बात करें तो माता-पिता आशिमा शर्मा और अजय कुमार शर्मा हैं। इनके पिता एक आर्मी अधिकारी थे, एवं इनकी माता एक गृहणी है। अनुष्का शर्मा के भाई कर्णेश शर्मा फिल्म प्रोड्यूसर हैं; जिन्होंने शुरुआत में मर्चेंट नेवी में सेवा की थी।

सन 2012 में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में अनुष्का ने कहा था कि – “उन्हें यह कहते हुए बहुत गर्व होता है, कि वे एक सेना अधिकारी की बेटी है, जोकि एक अभिनेत्री होने से ज्यादा है” फिलहाल अनुष्का मशहूर क्रिकेट विराट कोहली से शादी के बाद ये जोड़ी विरूष्का के नाम से फेमस है। दोनों एक बेटी वमिका के माता-पिता है।

इतने करोड़ की हैं मालकिन: ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से मिली सफलता के बाद अनुष्का को पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा। गैर फिल्मी फैमिली से ताल्लुक रखने वाली अनुष्का अपने दम पर अपनी संपत्ति बनाई हैं। सफलता पाने के लिए अनुष्का ने काफी संघर्ष भी किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुष्का फिल्मों के अलावा कई ऐड फिल्मों में काम करती है। ऐड फिल्मों और एंडोर्समेंट के लिए 10-12 लाख रुपए लेती हैं। इसके अलावा उनके पास रेंज रोवर, बेनटली फ्लाई, बीएमडब्ल्यू लग्जरी कारें हैं। दिल्ली, मुंबई में करोड़ों के घर की मालकिन भी हैं।

भाई के साथ चलाती हैं प्रोडक्शन हाउस: अनुष्का शर्मा अपने भाई कर्णेश शर्मा के साथ मिलकर क्लेन स्लेट फिल्म्स नामक प्रोडक्शन हाउस चलाती हैं। विराट से शादी के बाद दंपत्ति की कुल संपत्ति में बढ़ोतरी हुई। साल 2019 में अनुष्का 300 करोड़ की मालकिन थी, वहीं साल 2019 में विराट की संपत्ति 900 करोड़ थी। विराट-अनुष्का यानी विरूष्का की नेटवर्थ 12 अरब रुपए साल 2019 में थी।

जब घर जाकर रोईं थी अनुष्का: अनुष्का शर्मा ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि अपनी पहली फिल्म के हिट होने के बाद उन्हें उम्मीद थी कि उन्हें अवॉर्ड जरूर मिलेगा। उस वक्त फिल्मफेयर की बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस की कैटेगरी के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। लेकिन अवॉर्ड असिन को मिला और यह वो बर्दाश्त नहीं कर सकीं। वो घर जाकर खूब रोई थीं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो अनुष्का शर्मा लंबे समय बाद क्रिकेट बायोपिक ‘चकदा एक्सप्रेस’ से फिल्मों में वापसी कर रही हैं। इस फिल्म में अनुष्का इंडियन महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कैप्टन झूलन गोस्वामी के रोल में नजर आएंगी।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News