Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Auto and tech

Wipro Infosys और टेक महिंद्रा ने ऑफर लेटर देने के बाद फ्रेशर्स को नहीं दी नौकरी, कैंसिल की हायरिंग

06 October 2022 01:59 PM Mega Daily News
प्रक्रिया,कंपनियों,ऑनबोर्डिंग,महीनों,छात्रों,महीने,फर्मों,दुनिया,महिंद्रा,दिग्गजों,फ्रेशर्स,googleadblock,प्रस्ताव,द्वारा,तकनीकी,wipro,infosys,tech,mahindra,hire,freshers,giving,offer,letter,canceled,hiring

विप्रो, इंफोसिस और टेक महिंद्रा सहित आईटी कंपनियों ने कई उम्मीदवारों की ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया में महीनों की देरी के बाद कथित तौर पर उनके ऑफर लेटर को रद्द कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेक दिग्गजों से ऑफर पाने वाले सैकड़ों फ्रेशर्स ने ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया में लगभग 3-4 महीने की देरी के बाद अपने ऑफर लेटर को रद्द होते देखा है

बिजनेसलाइन की एक हालिया रिपोर्ट से पता चलता है कि आईटी फर्मों – इंफोसिस, विप्रो और टेक महिंद्रा – ने महीनों तक ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया में देरी के बाद छात्रों को दिए गए ऑफर लेटर को रद्द कर दिया है। छात्रों का दावा है कि उन्होंने करीब 3-4 महीने पहले टॉप टेक कंपनियों में जॉब के लिए अप्लाई किया था। साक्षात्कार के दौर के बाद, उन्हें प्रस्ताव पत्र प्राप्त हुए और वे अपनी ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे थे। हालाँकि, आईटी फर्मों द्वारा ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया में महीनों तक देरी की गई थी।

अब छात्रों को एक पत्र मिला है जिसमें कहा गया है कि उनका रोजगार पत्र रद्द किया जा रहा है। छात्रों ने आगे उल्लेख किया कि तकनीकी कंपनियों ने पात्रता मानदंड और कंपनी के दिशानिर्देशों के आधार पर उनके प्रस्ताव पत्रों को रद्द कर दिया है।

आईटी फर्मों द्वारा अपने ऑफर लेटर को ऑनबोर्ड करने या वापस लेने में देरी की खबरें ऐसे समय में आई हैं जब दुनिया भर में आईटी उद्योग में मंदी की बात हो रही है। शहर की चर्चा यह है कि पैसे की आपूर्ति सख्त होने के कारण – दुनिया भर में ब्याज दरें बढ़ रही हैं – आईटी दुनिया में स्टार्टअप के लिए उपलब्ध आसान धन की आपूर्ति सूख रही है। और यह सभी आईटी कंपनियों को प्रभावित कर रहा है, महीनों पुराने स्टार्टअप से लेकर तकनीकी दिग्गज जो दशकों से कारोबार कर रहे हैं।

प्रतिकूल व्यावसायिक परिस्थितियों के कारण कई कंपनियों ने हायरिंग फ्रीज कर दी है। यहां तक ​​कि गूगल, फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट जैसे दिग्गजों ने भी नई नियुक्तियों पर रोक लगा दी है और टीमों को उपलब्ध संसाधनों का बेहतर तरीके से उपयोग करने का आदेश दिया है।

जहां तक आईटी कंपनियों का सवाल है, पहले भी कई रिपोर्टों से पता चला था कि आईटी कंपनियां नई भर्तियों की ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया में 3-4 महीने की देरी कर रही थीं। कई फ्रेशर्स ने लिंक्डइन जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रक्रिया में देरी के बारे में भीकिया।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News