Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Tuesday, 21 May 2024

Auto and tech

मारुति सुजुकी अपनी नई पीढ़ी की ऑल्टो K10 हैचबैक कार लॉन्च करेगी

17 August 2022 11:25 AM Mega Daily News
रुपये,इसमें,ऑल्टो,मारुति,हैचबैक,कंपनी,बाजार,ऑप्शन,व्हीलबेस,स्पेस,मिलता,मैनुअल,फीचर्स,केबिन,सिस्टम,,maruti,suzuki,launch,new,generation,alto,k10,hatchback,car

भारतीय बाजार में अपने कदम रखने के लिए मारुति सुजुकी 18 अगस्त को अपनी नई पीढ़ी की ऑल्टो K10 हैचबैक कार को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस,के साथ ही कंपनी की ये कार बाजार में आने से पहले ही अपने एरिना डीलरशिप पर पहले पहुंचना शुरू कर चुकी है। आपको अगर इसे खरीदना है तो मात्र 11000 हजार रुपये में इसे बुक करा कते है। इसमें स्ट्रेच्ड डाइमेंशन के साथ अंदर और बाहर  कई तरह के अंतर देखने को मिल सकते है।

कलर ऑप्शन

ये कार कुल चाल ट्रीम्स में Std, LXi, VXi और VXi+उपलब्ध होगी। इसके एक्सटीरियर में 6 कलर ऑप्शन -सिजलिंग रेड, ग्रेनाइट ग्रे, सॉलिड व्हाइट, स्पीडी ब्लू, सिल्की व्हाइट और अर्थ गोल्ड होगे। नई मारुति आल्टो K10 की लंबाई 3530 mm चौड़ाई 1490 mm और ऊंचाई 1520 mm है। वहीं हैचबैक की व्हीलबेस 2380 mm है, जो ऑल्टो 800 से 20 mm लंबा है। इसका  ग्राउंड क्लीयरेंस 160 mm है और बूट स्पेस 177-लीटर है।

इंजन

नई मारुति ऑल्टो में 1.0L K-Series पेट्रोल इंजन मिलता है, जो स्टार्ट और स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसकी गैलोसीन इकाई 67bhp की पावर और 89Nm  का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

फीचर्स

फीचर्स के तौर पर इसमें व्हीलबेस के साथ केबिन के अंदर बड़ी स्पेस भी मिलती है। हैचबैक में  7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और केबिन के अंदर ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड भी है। यह Apple CarPlay और Android Auto को भी सपोर्ट करती है।इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम, रिमोट की, मैनुअल एसी यूनिट और इसके डैशबोर्ड पर बटन के साथ चार पावर विंडो और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी इसमें मिलता है।

कीमत और सेफ्टी

कंपनी ने इस वेरिएंट को  डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस है। इसके साथ ही इसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव भी मिलने वाले है। इस कार की कीमत की बात करें तो कंपनी ने अभी इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है। लेकिन अभी ऑल्टो 800 की कीमत 3.39 लाख रुपये से 5.03 लाख रुपये है। वहीं अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि इसकी भी कीमत 4.50 लाख रुपये से लेकर 7 लाख रुपये के बात हो सकती है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News