Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Auto and tech

महिंद्रा ने अमिताभ बच्चन की आवाज में जारी किये नई 2022 Mahindra Scorpio के टीजर

07 May 2022 10:43 AM Mega Daily News
एसयूवी,स्कॉर्पियो,महिंद्रा,mahindra,फीचर्स,वीडियो,scorpio,वैरिएंट,सीटों,पंक्ति,मिलेंगे,आधिकारिक,पावरफुल,डिजाइन,बदलाव,,releases,teaser,new,2022,voice,amitabh,bachchan

Mahindra and Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) ने अपनी आने वाली एसयूवी के लिए एक नया टीजर वीडियो जारी किया है। इस एसयूवी का कोडनेम Z101 है। वाहन निर्माता का कहना है कि आने वाली एसयूवी #BigDaddyOfSUVs के रूप में पोजिशन किया जाएगा और यह "इंडस्ट्री बेंचमार्क को फिर से परिभाषित करेगी"। यह नई एसयूवी न्यू जेनरेशन Mahindra Scorpio है जिसकी टेस्टिंग काफी समय से चल रही है। पहले आधिकारिक टीजर के साथ, कंपनी ने नई 2022 Mahindra Scorpio का प्रमोशन और प्रचार शुरू कर दिया है। नई 2022 Mahindra Scorpio के टीजर वीडियो में अमिताभ बच्चन की आवाज है।

पहले से बड़ी और पावरफुल

नई स्कॉर्पियो को मुंबई में महिंद्रा इंडिया डिजाइन स्टूडियो (M.I.D.S) ने डिजाइन किया है और चेन्नई के पास महिंद्रा रिसर्च वैली (M.R.V) की अत्याधुनिक सुविधाओं में इंजीनियर किया गया है। हालांकि एसयूवी के न्यू-जेनरेशन मॉडल के आधिकारिक डिटेल्स बहुत जल्द सामने आएंगे। कार के अंदर और बाहर कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। दरअसल, नई स्कॉर्पियो पहले की तुलना में साइज में बढ़ी होगी और ज्यादा पावरफुल इंजनों के साथ आएगी।

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 का टीजर वीडियो

इंजन और ट्रांसमिशन : रिपोर्टों से पता चलता है कि नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को दो इंजनों के साथ पेश किया जाएगा। एक 2.0-लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल और एक 2.2-लीटर mHawk डीजल। डीजल इंजन दो वैरिएंट के साथ आ सकता है - 130bhp के साथ 300Nm (निचले वैरिएंट में) और 155bhp के साथ 350Nm (हाई वैरिएंट में)। इस इंजन के साथ दो गियरबॉक्स होंगे - एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक। हायर ट्रिम्स को खास तौर से टेरेन मोड, ड्राइव मोड और 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम के साथ लो रेंज ट्रांसफर केस के साथ पेश किया जाएगा। 

इंटीरियर और सेफ्टी

जैसा कि पहले जिक्र किया गया है, कार के इंटीरियर में बड़े बदलाव किए जाएंगे। एसयूवी की नई स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि एसयूवी में जंप सीटों के बजाय तीसरी पंक्ति में आगे की ओर वाली सीटें होंगी। एक लीवर के जरिए दूसरी पंक्ति की सीटों को नीचे गिराकर तीसरी पंक्ति की सीटों तक पहुंचा जा सकता है। नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में 6 एयरबैग, रिवर्स कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और रियर डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स के साथ बेहतर सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। 

शानदार फीचर्स

नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में ढेर सारे फीचर्स मिलेंगे। इसमें 360 डिग्री कैमरा, व्हीकल टेलीमैटिक्स, डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट, लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एचयूडी (हेड-अप डिस्प्ले) यूनिट, सनरूफ, रियर एसी वेंट्स, वायरलेस चार्जिंग, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और ड्राइव मोड सेलेक्टर, रूफ माउंटेड स्पीकर, स्टार्ट/स्टॉप बटन सहित कई एडवांस्ड फीचर्स मिलेंगे। 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News