Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Political News

इस नेता ने किया बड़ा दावा, अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत नहीं हासिल कर पाएगी

14 January 2023 11:27 AM Mega Daily News
बीजेपी,पार्टी,सांसद,कांग्रेस,हासिल,बहुमत,सीटें,उन्होंने,लोकसभा,चुनाव,भारतीय,bjp,होगा,मुमकिन,चुनावों,,leader,made,big,claim,able,get,majority,next,lok,sabha,elections

कांग्रेस (Congress) पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए 2019 की तरह एकतरफा यानी लैंड स्लाइड विक्ट्री हासिल करना लगभग  ‘नामुमकिन’ सा होगा. केरल (Kerala) से सांसद थरूर ने अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि बहुत हद तक मुमकिन है कि अगले साल 2024 में देश में होने जा रहे आम संसदीय चुनावों (General Election 2024) भारतीय जनता पार्टी को बहुमत न मिले. 

2019 की तुलना में इतनी सीटें हार सकती है बीजेपी

हाईली एजुकेटेड सांसद थरूर ने अपने संबोधन के बीच ये दावा भी किया है कि सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी अगले लोकसभा चुनावों में पिछले नतीजों की तुलना में इस बार करीब ‘50 सीटें’ हार सकती है. 

केरल लिट फेस्ट में बांधा समां

तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर यहां केरल साहित्य महोत्सव (Kerala Literature festival) में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘अगर आप देखें कि उन्होंने (BJP) 2019 में कितना अच्छा प्रदर्शन किया, उनके पास हरियाणा, गुजरात और राजस्थान में लगभग सभी सीटें थीं. बंगाल में 18 सीटें थीं.

'अब वैसा नतीजा दोहराना आसान नहीं'

उन्होंने महोत्सव में एक सत्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘जब बीजेपी कई राज्यों की सत्ता को खो सकती है तो केंद्र की सत्ता को खोना भी कोई असंभव बात नहीं है. इसलिए अब वैसे नतीजों को दोहरा पाना नामुमकिन है और बहुत मुमकिन है कि बीजेपी साल 2024 में बहुमत हासिल नहीं कर पाए.’

सुर्खियों में रहते हैं थरूर

कांग्रेस नेता ने आगे ये कहा है कि पुलवामा हमलों और बालाकोट हमले के बाद बीजेपी को 2019 के चुनाव में अंतिम समय में एक जबरदस्त फायदा हुआ जो 2024 में दोहराया नहीं जाएगा और विपक्ष को भी इस बार काफी फायदा होगा. 

थरूर से जब पूछा गया कि क्या विपक्षी दल, जो बीजेपी को बहुमत हासिल नहीं करने देंगे, वो खुद एकजुट रह पाएंगे. इस सवाल पर कांग्रेस नेता गोलमोल जवाब देते हुए कहा इसका जवाब देना असंभव है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News