Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Saturday, 24 February 2024

Political News

सर्वदलीय बैठक में PM मोदी की अनुपस्थिति से विपक्ष सरकार पर हमलावर हुई

17 July 2022 05:58 PM Mega Daily News
मानसून,सरकार,प्रधानमंत्री,शामिल,विधेयक,शब्दों,कांग्रेस,द्वारा,बुलाई,सर्वदलीय,नरेंद्र,‘असंसदीय’,मॉनसून,जुलाई,ट्वीट,absence,pm,modi,party,meeting,led,attack,opposition,government

कांग्रेस ने संसद के मानसून सत्र के मद्देनजर सरकार द्वारा बुलाई सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के शामिल न होने पर रविवार को कड़ी आपत्ति जताते हुए ये सवाल पूछा है कि क्या ऐसा होना ‘असंसदीय’ नहीं है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने आज की इस अहम बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनुपस्थिति को लेकर सवाल उठाया है. संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होने वाला है. इसी मॉनसून सत्र में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है. वहीं इसके साथ ही सरकार लगभग दो दर्जन विधेयक इस सत्र में पेश कर सकती है. इनमें से कुछ विधेयक पहले भी पेश किये जा चुके हैं. तो कुछ नए विधेयक हैं.

ट्वीट में साधा निशाना

उन्होंने ट्वीट किया, ‘संसद के आगामी सत्र पर चर्चा करने के लिए सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है और प्रधानमंत्री हमेशा की तरह अनुपस्थित हैं. क्या यह ‘असंसदीय’ नहीं है.’ मानसून सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दे पर चर्चा करने और संसद के दोनों सदनों के सुचारू कामकाज में सहयोग मांगने के लिए सरकार द्वारा बुलाई बैठक में विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए.

बैठक में शामिल रहे ये नेता

आपको बताते चलें कि इस बैठक की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की जबकि संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) और राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल (Piyush Goyal) भी इसमें मौजूद रहे. गौरतलब है कि संसद का आगामी मानसून सत्र (Monsoon Session) 18 जुलाई को शुरू होगा और 12 अगस्त तक चलेगा.

असंसदीय शब्दों की सूची जारी

मानसून सत्र शुरु होने से पहले 'अंससदीय शब्दों' की सूची जारी की गई है. इन असंसदीय शब्दों को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. लोकसभा सचिवालय ने ‘असंसदीय शब्द 2021’ शीर्षक के तहत ऐसे शब्दों एवं वाक्यों का नया संकलन तैयार किया है जिन्हें ‘असंसदीय अभिव्यक्ति’ की श्रेणी में रखा गया है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News