Breaking News
हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट Govt Job Vaccany : दिल्ली होम गार्ड में 10 हजार पदों पर जबरदस्त भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई,
Friday, 01 March 2024

Political News

कांग्रेस को बड़ा झटका: राहुल गांधी के गुजरात दौरे से पहले यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह वाघेला ने पार्टी छोड़ी

05 September 2022 09:00 AM Mega Daily News
कांग्रेस,पार्टी,इस्तीफा,गुजरात,अध्यक्ष,गांधी,नेताओं,कार्यकारी,हर्दिक,शामिल,वाघेला,दिया,राहुल,अलविदा,राजिंदर,,big,blow,congress,youth,president,vishwanath,singh,vaghela,quits,party,ahead,rahul,gandhis,gujarat,visit

गुजरात कांग्रेस में जारी उठा-पटक थमने का नाम ही नहीं ले रही है। कुछ ही माह पहले गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्दिक पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे। इसी हलचल के बीच अब गुजरात यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह वाघेला (Vishwanathsinh Vaghela) ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस पद से इस्तीफा देने के बाद इसे देश के सबसे पुराने राजनीतिक पार्टी कांग्रेस के लिए राज्य में एक बड़ा झटका के रूप में माना जा रहा है।

राहुल गांधी से गुजरात दौरे से पहले आया इस्तीफा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को गुजरात का दौरा करने वाले हैं और वाघेल का इस्तीफा उनके दौरे से एक दिन पहले आया है। वाघेला ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले भी कई नेता छोड़ चुके हैं कांग्रेस का दामन

हाल ही के महीनों में गुजरात कांग्रेस के कई नेताओं ने कांग्रेस छोड़ा है। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्दिक पटेल ने कुछ ही माह पहले पार्टी को अलविदा कह दिया था। राजिंदर प्रसाद और कई हाई- प्रोफाइल नेताओं ने भी कांग्रेस का दामन छोड़ अन्य पार्टियों में शामिल हो गए। कांग्रेस नेता राजिंदर प्रसाद ने दो सितंबर को पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। केंद्र की राजनीति में लंबे समय से सक्रिय रहने वाले दिग्गज कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया था।

कांग्रस भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त

कांग्रेस पार्टी एक ओर भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी करने में लगी है वहीं दूसरी तरफ पार्टी के नेता कांग्रस छोड़ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस अपने ही नेताओं को एकजुट करने के लिए संघर्ष कर रही है। पेशे से वकील जयवीर शेरगिल ने भी 24 अगस्त को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देते हुए पार्टी पर कई आरोप लगाए थे। मालूम हो कि इस साल की शुरुआत में वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News